कमलनाथ के भारत बदनाम बयान पर बवाल, शिवराज ने कहा: बाहर निकालो - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ के बयान पर एक बार फिर बवाल मच गया है। पिछली बार (21 मई 2021 को) उन्होंने 'मेरा भारत कोरोना' कहा था, तब भी उनके बयान का भाजपा की ओर से विरोध किया गया था और इस बार उन्होंने कहा कि 'भारत महान नहीं, मेरा भारत बदनाम है'। इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित भारतीय जनता पार्टी के सभी नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

कमलनाथ ने क्या कहा 

शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उनसे पूछा गया कि भारत की जो छवि बिगड़ गई है उसकी भरपाई कौन करेगा। कमलनाथ ने जवाब देते हुए कहा कि 'छवि इतनी बिगड़ी हुई है कि मैं तो कह रहा हूं भारत महान नहीं भारत बदनाम है। सब देशों ने रोक लगा दी है कि भारत के लोग नहीं आ सकते। मैंने तो उज्जैन में कहा था कि विदेशों में जो भारत के लोग टैक्सी चलाते हैं, मुझे न्यूयॉर्क से किसी ने फोन पर बताया कि लोग भारतीय ड्राइवर वाली टैक्सी में नहीं बैठते।

कमलनाथ ने मानसिक संतुलन खो दिया है: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कमलनाथ ने मानसिक संतुलन खो दिया है। यदि ऐसा नहीं है तो उनका दृष्टिकोण इतना विकृत है। ऐसा कांग्रेस का अध्यक्ष भारत का नागरिक कहलाने का अधिकार नहीं है। जांच करवानी चाहिए कमलनाथ जी की या फिर मैडम सोनिया गांधी को कांग्रेस से बाहर करना चाहिए नहीं तो यह माना जाएगा कि श्रीमती सोनिया गांधी आप और आपके राहुल दोनों भी वही मानते हैं जो कमलनाथ मानते हैं। 

कमलनाथ इटली, चीन या पाकिस्तान परस्त ताकतों से संचालित हो रहे हैं: प्रदेश अध्यक्ष शर्मा

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कि इस बयान के माध्यम से कमलनाथ जी ने भारत माता को बदनाम करने का प्रयास किया है। देश विरोधी ताकतों को इस बयान के माध्यम से कमलनाथ मजबूत करने का काम कर रहे हैं। देखना यह है कि कमलनाथ जी इटली से संचालित हो रहे हैं या चाइना से संचालित हो रहे हैं या देश के अंदर जो देश विरोधी ताकतें हैं, जो पाकिस्तान परस्त ताकतें हैं, उनसे संचालित हो रहे हैं। 

28 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here