BHOPAL - GWALIOR इंटरसिटी रद्द, जून में भी नहीं चलेगी - MP NEWS

भोपाल।
 राजधानी भोपाल से ग्वालियर के बीच चलने वाली भोपाल-ग्वालियर-भोपाल इंटरसिटी 29 जून तक निरस्त रहेगी। बाकी की ट्रेनों का भी बहाल होना मुश्किल है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि कोरोना संक्रमण की वजह से लोग चिंतित है और एक जून से मिलने वाली ढिलाई के बाद भी यात्राओं को टाल रहे हैं। 

यही वजह है कि सामान्य दिनों में फुल चलने वाली ट्रेनों में टिकट की मांग कम है। जब तक भोपाल से सभी मार्गों पर यात्रियों का दबाव न बढ़ जाए, तब तक सभी ट्रेनों को चला पाना रेलवे के लिए आसान नहीं है। हालांकि तब भी रेलवे पहले से 75 से 80 फीसद ट्रेनों को चला रहा है। बता दें कि एक जून से कोरोना कर्फ्यू हटने वाला है। कुछ शर्तें लागू रहेंगी। इसके संकेत मिल गए हैं। सभी जगह इसकी तैयारी भी चल रही है। 

ऐसे में लोगों की आवाजाही बढ़नी तय है लेकिन ढिलाई के बावजूद एक जून के बाद भी ट्रेनों में अनुमान के हिसाब से टिकट की मांग नहीं बढ़ रही है। रेलवे बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि जून माह के पहले सप्ताह में टिकट की मांग बढ़ती तो अब तक ट्रेनों को चलाने के पूर्व यात्रियों को सूचना देना पड़ता है जो कि जरूरत महसूस नहीं हो रही है। समर स्पेशल ट्रेनों को चला रहे हैं। आगे भी चलाते रहेंगे लेकिन नियमित ट्रेनों को तभी चलाएंगे, जब उन्हें यात्री मिलने की संभावना होगी।

28 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here