Loading...    
   


GWALIOR: 1200 के गांव में 40 पॉजिटिव, 1की मौत, हर घर में मरीज - MP NEWS

ग्वालियर।
 मध्य प्रदेश के ग्वालियर में शहर के बाद अब कोराेना गांवों में तेजी से फैलने लगा है। ग्वालियर से 50 किलोमीटर दूर भितरवार के ईटमा गांव में कोरोना का विस्फोट हुआ है। यहां 300 लोगों के सैंपल कराने पर 40 संक्रमित निकले हैं, जबकि एक की मौत हुई है। 1200 आबादी वाले इस गांव के हर घर में सर्दी, जुकाम, खांसी के मरीज हैं, लेकिन वह टेस्ट नहीं करा रहे हैं। 

मंगलवार को जिला प्रशासन ने वहां पहुंचकर ताबड़तोड़ टेस्ट कराए हैं। इसके बाद 40 संक्रमित निकलने पर हड़कंप मच गया। ज्यादातर को आइसोलेशन सेंटर भेजा गया है। 24 घंटे में पूरे जिले में 1174 नए संक्रमित मिले हैं। सरकारी आंकड़े में 6 की मौत दर्ज की गई। लेकिन 30 शवों का अंतिम संस्कार कोविड प्रोटोकॉल के तहत किया गया।

ईटमा गांव में कुछ दिनों में 5 शादियां हुई थीं। वहां गांव के लोग कोरोना के सारे नियम भूल कर खूब नाचे गाए थे। जबकि शादी में सिर्फ 20 लोगों को शामिल होने की अनुमति है। भीड़ जुटाने की लापरवाही का असर अब देखने को मिल रहा है। मंगलवार को जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने गांव में पहुंचकर ही कोरोना की जांच शुरू की। दिन भर में 300 के सैंपल लिए गए। इनमें से 40 नए संक्रमित मिले हैं। टीम को गांव में एक भी घर ऐसा नहीं मिला है जहां खांसी जुकाम के मरीज न हों। बुधवार को भी यहां टीम जाकर सैंपल करेगी।

05 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here