Loading...    
   


गांव में शादी समारोह हुए तो सरपंच सचिव के खिलाफ कार्रवाई होगी: गुना कलेक्टर - MP NEWS

गुना
। कलेक्‍टर श्री कुमार पुरूषोत्‍तम ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के माध्‍यम से कोरोना रोकथाम एवं कार्यवाहियों की समीक्षा की। समीक्षा बैठक के दौरान अपर कलेक्‍टर श्री विवेक रघुवंशी, सीईओ जिला पंचायत श्री निलेश परीख, समस्‍त डिप्‍टी कलेक्‍टर, समस्‍त एसडीएम, मुख्‍य‍चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी, समस्‍त तहसीलदार, समस्‍त नायब तहसीलदार, नगरपालिका अधिकारी मौजूद रहे। 

कलेक्‍टर ने निर्देश दिए कि गांवों में डोर-टू-डोर सर्वे कर सामान्‍य बुखार, खांसी, जुकाम से प्रभावित मरीजों को चिन्हित कर उनकी सूची बनाएं, उन्‍हें दवाओं कि किट प्रदान करें और उनकी पूरी जानकारी रखें, कि किस दिन बुखार आया था और आज कौन सा दिन है। यदि प्रथम दिन बुखार से पांच दिन के भीतर स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार आता है तो ठीक है, अन्‍यथा की स्थिति में निकट के सरकारी अस्‍पताल में दिखवाएं। कलेक्‍टर ने निर्देश दिए कि जिले के नागरिकों की चिंता ऐसे करें, जैसे कि  हम अपने परिवार के सदस्‍यों की करते हैं।

विवाह समारोह रोक के बाद भी आयोजन होने की खबर मिलने को कलेक्‍टर ने गंभीरता से लेते हुए सभी एसडीएम, तहसीलदारों को निर्देश दिए कि जो व्‍यक्ति शासन के आदेशों का उल्‍लंघन कर रहे हों, समारोह में भीड़ जुटा रहे हो, उनके विरूद्ध कार्यवाही के अलावा संबंधित ग्राम पंचायत सचिव और सरपंचों के विरूद्ध भी कार्यवाही करें। 

कलेक्‍टर ने निर्देश दिए कि जिन गांवों में बुखार, खांसी, जुकाम के अधिक प्रकरण हैं, जिनमें सालोरा, गोदरा, मक्‍सूदनगढ़, जामनेर, मगराना आदि ग्रामों में केंप लगाकर प्रभावित व्‍यक्तियों को दवाओं का वितरण करें। दवाओं की कोई कमी नही है।

कलेक्‍टर ने टीकाकरण कार्य की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि जन अभियान परिषद, सेवा भारती और एकता परिषद के द्वारा भदौरा, म्‍याना सहित उन क्षेत्रों में जागरूकता अभियान चलाया जाये। जिससे लोग टीका लगवाने हेतु आगे आएं। 

04 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here