Loading...    
   


COVID: होम्योपैथिक दवा ARS ALB 30 के लिए नई गाइडलाइन

Corona Homeopathic medicine Arsenicum Album 30 new guideline

आयुष मंत्रालय भारत सरकार के कोरोना ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल अंतर्गत होम्योपैथी औषधि के सेवन करने के लिए नवीन दिशा निर्देश जारी किए है। आयुष विभाग धार के द्वारा आयुष संस्था से स्वस्थ व्यक्ति की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बनाये रखने के लिए आमजन, पुलिस विभाग के जवान, स्वास्थ्य के कर्मचारी, शासकीय कार्यालयों में कार्यरत अधिकारी, कर्मचारी, नगर परिषद के कर्मचारी, को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने हेतू  वितरण किया जा रहा है। 

होम्योपैथी औषधि ARS ALB 30 कौन कितनी मात्रा में ले सकता है

इसकी 3 खुराक को सुबह खाली पेट दिन में 1 बार 3 दिन तक रिपीटीशन स्वस्थ व्यक्ति की रोग प्रतिरोधक क्षमता बनाये रखने के लिए अब 21 दिन के अंतराल पर किया जाये। आयुष मंत्रालय द्वारा जारी किए गए नवीन दिशा निर्देश अनुसार होम आइसोलेशन में रह रहे एसिम्पटोमैटिक रोगियों एवं कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आये व्यक्ति के लिए नवीन दिशा निर्देश अनुसार ARS ALB 30 को दिन में 1 बार 7 दिन तक सेवन करने के निर्देश जारी किए गए हैं। 

जिन संक्रमित व्यक्तियों में कोरोना के लक्षण दिखाई दे रहे हैं वे आयुष मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जारी किए आयुष ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल के लिए अपने क्षेत्र की आयुष चिकित्सक, आयुष सुपरवाइजर, ए.एन. एम. आशा कार्यकर्ता, आगनबाडी कार्यकर्ता, से संपर्क करें। नियमित रूप से शरीर का तापमान, आक्सीजन लेवल की जांच कराए। 

होम्योपैथी औषधि ARS ALB 30 कैसे खाएं, सावधानियां

होम्योपैथिक औषधि का सेवन करते समय मुख को साफ रखे, होम्योपैथिक दवाई खाने के पहले एवं बाद में कोई भी चीज न खायें, 15 मिनिट का अंतर रखे। दवाई को बच्चों की पहुॅच से दूर रखें, दवाई मीठी होने के कारण बच्चों के द्वारा पूरी दवाई खा ली जाती है। 

होम्योपैथी औषधि ARS ALB 30 कहां रखें

दवाई खुशबूदार चीजो से दूर रखें। दवाई को पैकेट के ढक्कन, या चम्मच में लेकर सेवन करें। दवाई का सेवन होम्योपैथिक चिकित्सक की सलाह से करें, मास्क पहने। सोशल डिस्टेंस का पालन करे, हाथों को साबुन पानी, या सेनिटाइजर से साफ रखें, हाथ मिलाने की जगह, नमस्कार करने की आदत अपने दैनिक जीवन में लाये, गर्म पानी का उपयोग करे, नमक पानी के गरारे करें, नियमित रूप से योगा, व्यायाम करें, भरपेट भोजन करे, अफवाहों एवं भ्रामक प्रचार से बचे तथा पर्याप्त नींद ले।

04 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here