Loading...    
   


GUNA में एंबुलेंस की रेट फिक्स, शेष मध्यप्रदेश में मनमानी

भोपाल
। मध्यप्रदेश में शायद गुना एकमात्र ऐसा जिला है जहां कलेक्टर ने कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों एवं शवों के लिए एंबुलेंस के लिए रेट फिक्स कर दिए हैं। शेष मध्यप्रदेश में एंबुलेंस संचालक मनमानी कर रहे हैं। इंदौर में दो ₹1000 प्रति किलोमीटर तक वसूला जा रहा है।

गुना में कोरोनावायरस मरीजों के लिए ऑक्सीजन युक्त एंबुलेंस की रेट

गुना कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम द्वारा आम नागरिकों की सुविधा की दृष्टि से ऑक्सीजन युक्त एंबुलेंस की दरें निर्धारित की है। जिसके मुताबिक इंदौर तक अधिकतम ₹10000 ग्वालियर, भोपाल और कोटा के लिए अधिकतम 7000 रुपए। स्थानीय स्तर पर 15 किलोमीटर तक ₹500 किराया ऑक्सीजन के पैसे मिला कर ले सकते है।

एंबुलेंस संचालकों की शिकायत कहां करें

एंबुलेंस संचालकों द्वारा उपरोक्त निर्धारित दरों से अधिक राशि चार्ज किए जाने पर परिवहन विभाग एवं यातायात विभाग के निम्नांकित नंबरों पर शिकायत दर्ज की जा सकती है। शिकायत सही पाए जाने पर संबंधित वाहनों के रजिस्ट्रेशन तत्काल निरस्त कर वैधानिक कार्यवाही की जावेगी।
इस नंबर पर शिकायत की जा सकेगी -
94250 97568
79870 48247
95849 19739

अपेडेट- पूरे प्रदेश में दरें निर्धारित करेंगे: गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया है कि कोरोना के आपदा काल में एम्बुलेंस संबंधी शिकायतें निरंतर प्राप्त हो रही हैं। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कोरोना नियंत्रण की समीक्षा बैठक में तय किया गया है कि राज्य स्तर से एम्बुलेंस की दरें तय की जायेंगी, जिससे जनता को अनावश्यक परेशानी न हो। 

04 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here