MP CORONA: 1145 पीड़ितों को मरने के लिए लावारिस छोड़ा - UPDATE NEWS

भोपाल
। संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा जारी कोरोनावायरस मीडिया बुलेटिन में आज अच्छी बात यह है कि पॉजिटिविटी रेट घटकर 19% रह गया है और चिंता की बात यह है कि 1145 पीड़ितों को मरने के लिए लावारिस छोड़ दिया गया है। यानी उनके सैंपल रिजेक्ट हो गए हैं। जब तक फिर से सैंपल लिए जाएंगे और रिपोर्ट आएगी, नया स्ट्रेन पता नहीं उनमें से कितनों को जिंदा छोड़ेगा। मौत तो जैसे हर चौराहे पर खड़ी है। आज भी 10 से ज्यादा लोग या तो अस्पताल पहुंचने से पहले मर गए या फिर सरकारी अस्पताल में बेड ना होने पर प्राइवेट अस्पताल जाते समय रास्ते में मर गए।

मध्य प्रदेश में सबसे खतरनाक स्थिति वाले जिलों की संख्या 26 (24 घंटे में 1 जिला कम हुआ) 

इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, सागर, रतलाम, रीवा, बैतूल, धार, विदिशा, सतना, नरसिंहपुर, शिवपुरी, होशंगाबाद, कटनी, शहडोल, सीहोर, रायसेन, मुरैना, मंदसौर, सिंगरौली, सीधी, टीकमगढ़, दतिया और निवाड़ी
ऐसे जिले हैं जहां कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 1000 से अधिक चल रही है। इंदौर में 11000, भोपाल 11000, ग्वालियर 8000 और जबलपुर 4000 से अधिक के साथ सबसे खतरनाक स्थिति में है। 

मध्य प्रदेश के 8 जिले जहां स्थिति नियंत्रण में है

बुरहानपुर, आगर मालवा, भिंड, अलीराजपुर, डिंडोरी, खंडवा, हरदा और छिंदवाड़ा मध्यप्रदेश के ऐसे जिले हैं जहां एक्टिव केस की संख्या 500 से कम है। निश्चित रूप से इन जिलों में कलेक्टर एवं तमाम कोरोना कंट्रोल टीम सफलतापूर्वक काम कर रही है। यह सभी अभिवादन के पात्र हैं।

MADHYA PRADESH COVID19 UPDATE NEWS 04 MAY 2021 

विशेष नोट:- अपने जिले के अस्पतालों में बेड्स की उपलब्धता या कोविड संबंधी अन्य जानकारी एक फोन पर प्राप्त कर सकते हैं। कोविड टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर - 1075
रतलाम मेडिकल कॉलेज में 2 घंटे इंतजार कराने के बाद एक वकील को भर्ती किए बिना वापस लौटा दिया। प्राइवेट अस्पताल पहुंचने से पहले उसकी मृत्यु हो गई है। 
भोपाल के बिलखिरिया थाने में पदस्थ आरक्षक सुरेश कुमार विश्वकर्मा की मृत्यु हो गई। बंसल अस्पताल में भर्ती थे। डॉक्टरों ने उनकी रिपोर्ट नेगेटिव बताई थी। 
इंदौर के हालात कितने गंभीर हैं और इलाज उपलब्ध है या नहीं। मेदांता अस्पताल में मंत्री तुलसी सिलावट के प्रतिनिधि द्वारा कहीं जाने पर भी मरीज को आईसीयू में भर्ती नहीं किया गया। 
भोपाल के निजी अस्पतालों में रेमडेसिविर इंजेक्शन 3 दिन से नहीं मिल रहा है, इसलिए मरीजों को बाहर से इंजेक्शन खरीदकर लाने के लिए कहा जा रहा है। 
इंदौर की रिकवरी रेट 89% पर पहुंच गया है। संक्रमण दर 17% पर आ गई है, एक दिन पहले यह 18% पर थी। 
ग्वालियर में पुलिस अधीक्षक बी पॉजिटिव हो गए हैं। यहां इंफेक्शन रेट 28% चल रहा है। 
भोपाल का रिकवरी रेट 85% और इंफेक्शन रेट 19% हो गया है। बीच में 1 दिन के लिए ही यह 12.5% रह गया था। 
भोपाल के चिरायु अस्पताल में पांचवी मंजिल से गिरने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई। उसने सुसाइड किया है या फिर उसे फेंक दिया गया, पता नहीं चल पाया है। 
शाजापुर में शुक्रवार को शुभम सक्सेना की मृत्यु हुई और सोमवार को उनके पिता व रिटायर्ड प्रिंसिपल अवधेश कुमार सक्सेना चल बसे। बेटी तनवी सक्सेना ने दोनों का दाह संस्कार किया। घर में मां बची है और वह भी पॉजिटिव है।

MADHYA PRADESH CORONA BULLETIN 04 MAY 2021 DISTRICT WISE STATUS LIST




04 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !