Loading...    
   


सुप्रिया तिवारी हत्याकांड: CBI जांच की मांग तेज, कॉलेज स्टूडेंट्स का सोशल मीडिया मूवमेंट निर्णायक मोड़ पर - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले की रहने वाली 23 वर्षीय लड़की सुप्रिया तिवारी हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग तेज हो गई है। सुप्रिया अहमदाबाद से भोपाल के बीच चलती ट्रेन से लापता हो गई थी। उसकी लाश गुजरात में एक ओवर ब्रिज के पास मिली थी। समाचार लिखे जाने तक गुजरात पुलिस इस मामले में कोई खास कार्यवाही नहीं कर पाई थी। सुप्रिया भोपाल के नूतन कॉलेज की टॉपर छात्रा है और भोपाल में रहकर पीएससी की तैयारी कर रही थी।

सुप्रिया तिवारी हत्याकांड का विवरण 

दिनांक 2 मार्च 2021 को सुप्रिया तिवारी अहमदाबाद से भोपाल के लिए सोमनाथ एक्सप्रेस में सवार हुई थी। उसने रात 10:00 बजे मोबाइल फोन से बात की और उसके बाद टॉयलेट के लिए गई। फिर वापस नहीं लौटी। यात्रियों ने मौजूद रेलवे अधिकारियों को इसकी सूचना दी परंतु सुप्रिया तिवारी को तलाशा नहीं जा सका। 

दूसरे दिन 3 मार्च 2021 को लिमी खेड़ा तहसील के गोरिया गांव में के ओवर ब्रिज के पास सुप्रिया तिवारी का शव पड़ा मिला। तब से लेकर अब तक गुजरात पुलिस इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर पाई है। सुप्रिया तिवारी सेकंड एसी कोच में सफर कर रही थी जिसमें सुरक्षा के सभी प्रबंध होते हैं। सुप्रिया का अचानक चलती ट्रेन से लापता हो जाना और फिर उसका शव मिला कई तरह के संदेह को जन्म देता है। 

मध्यप्रदेश में सुप्रिया तिवारी के कॉलेज के विद्यार्थियों ने सोशल मीडिया पर एक बड़ा अभियान शुरू कर दिया है। वह जानना चाहते हैं कि आखिर चलती ट्रेन से गायब हुई एक लड़की की मौत पर सरकार और सारा सिस्टम चुप क्यों है। वह कौन है जिसने सुप्रिया को चलती ट्रेन से किडनैप किया। क्या कारण है कि गुजरात पुलिस सुप्रिया तिवारी के हत्यारे को गिरफ्तार नहीं कर रही है। स्थानीय भाजपा सांसद हिमाद्री सिंह भी इस मामले में सीबीआई जांच की मांग करते हुए एक पत्र भारत के गृह मंत्री श्री अमित शाह को लिख चुकी हैं। अब देखना यह है कि क्या मध्य प्रदेश की बेटी को न्याय दिलाने के लिए मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह सरकार कोई कदम उठाती है।

20 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here