Loading...    
   


Google Caller id App Download करें, ट्रूकॉलर की जरूरत ही नहीं पड़ेगी

गूगल ने लंबे एक्सपेरिमेंट के बाद फोन बाय गूगल ऐप के लिए अपडेट जारी कर दिया है। अब लोगों को ट्रूकॉलर या इसके जैसे दूसरे मोबाइल ऐप डाउनलोड नहीं करने पड़ेंगे। आपके मोबाइल फोन में मौजूद गूगल का फोन ऐप आपको बताएगा कि फोन करने वाला कौन है और कहीं वह स्पैम तो नहीं है। 

Google Phone app के स्पैम फीचर को एक्टिवेट करने के लिए क्या करें

Google Phone app के अंदर स्पैम फीचर पर गूगल काफी लंबे समय से काम कर रहा था और सफलता मिलने के बाद गूगल ने अपडेट जारी कर दिया है। इसके बारे में सबसे पहले XDA डेवलपर ने जानकारी दी है। गूगल फोन एप की सेटिंग में जाकर Caller ID announcement को ऑन करने होगा। उसके बाद जैसे ही किसी का फोन आएगा तो फोन खुद बोलकर बताएगा कि किसका फोन आया है।

Google Phone app कॉलर आईडी फीचर कैसे काम करेगा

इस फीचर के लिए आपको तीन विकल्प मिलेंगे। एक विकल्प यह है कि जब आप हेडफोन का इस्तेमाल करें, उस दौरान ही फोन आपको बोलकर बताए कि किसका फोन आया है। इसके अलावा आप इस फीचर को हमेशा के लिए बंद भी कर सकते हैं। इसका फायदा यह होगा कि अनचाहे कॉल को आप अपनी सहूलियत के हिसाब से रिसीव करेंगे।

Phone by Google Caller ID APP यहां से डाउनलोड करें

गूगल प्ले-स्टोर से इस एप को आप फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आपके पास स्टॉक एंड्रॉयड फोन है तो यह एप उसमें पहले से ही होगा। आपको सिर्फ सेटिंग बदलनी होगी। गूगल प्ले-स्टोर पर आप Phone by Google - Caller ID & Spam Protection नाम से इस एप को सर्च कर सकते हैं। यह ऐप दुनिया भर के 50 करोड़ से ज्यादा मोबाइल फोन में डाउनलोड है। 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here