Loading...    
   


BHOPAL 1 जून से अनलॉक होगा, चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने बताया पूरा प्लान - MP NEWS

भोपाल।
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भी एक जून से अनलॉक होने जा रहा है। चिंता की बात सिर्फ यह है कि अब भी भोपाल में संक्रमण रेट का 5% से अधिक है। हालांकि रोजमर्रा की चीजों के साथ ही सैलून और किराना की दुकानें खुल सकती हैं, लेकिन रेस्टाेरेंट, होटल और सीधे कोरोना का संक्रमण फैलाने वाले सेक्टर पहले फेस में बंद ही रहेंगे। यह कहना है कि चिकित्सा शिक्षा मंत्री का। 

उन्होंने कहना है कि अभी पूरी तरह से नहीं खोला जाएगा, लेकिन हम पूरी तरह से सकारात्मक सोच के साथ काम कर रहे हैं और जल्द ही पूरी योजना को फाइनल कर लेंगे। एक-दो दिन में पूरी चीजें सामने आ जाएंगी। अति आवश्यक चीजों के साथ रोजमर्रा जैसे किराने, सैलून, फल, सब्जी के साथ ही अर्थव्यवस्था को सीधे प्रभावित करने वाले सेक्टर खोले जाएंगे। रेस्टोरेंट, होटल, मॉल, स्विमिंग पूल और सिनेमा हॉल नहीं खोले जाएंगे। प्राइवेट कंपनियां, पान-गुटखा, स्कूल, समारोह में लोगों की संख्या और कंस्ट्रक्शन समेत इसी तरह के अन्य सेक्टर, जिससे लोगों की दिनचर्या सीधे प्रभावित नहीं होती।

अनलॉक में नाइट कर्फ्यू किस तरह रहेगा। इसके अलावा क्या अभी भी शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा या नहीं इसको लेकर चर्चा की जा रही है। इसी कारण भोपाल में अब तक पूरी तरह से स्थिति साफ नहीं हो सकी है।

भोपाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या के अनुसार कॉलोनी में छूट दी जाएंगी। कोरोना के मरीजों की संख्या 5, 10, 15 और 20 के अनुसार छूट की प्लानिंग की गई है। हालांकि पहला फेस 10 दिन का रहे या फिर 15 दिन का इसको लेकर सोच-विचार चल रहा है। इसके अलावा यह कितने फेस में खोला जाए, इसको लेकर भी क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप को तय करना शेष रह गया है।

28 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here