Loading...    
   


JP BHOPAL में कोरोना मरीज की मौत के बाद तनाव की स्थिति - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का सरकारी जयप्रकाश जिला अस्पताल लगातार विवादों में बना हुआ है। आज एक मरीज की मौत के बाद तनाव की स्थिति बन गई है। मरीज के इलाज के नियुक्त डॉ. योगेंद्र श्रीवास्तव ने परिजनों द्वारा आक्रोश व्यक्त करने पर इस्तीफा दे दिया। जबकि परिजनों का आरोप है कि मरीज की मौत कोविड-19 वायरस से नहीं बल्कि ऑक्सीजन का मास्क हटा देने से हुई है। इधर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डॉक्टर श्रीवास्तव का समर्थन करते हुए विधायक पीसी शर्मा के प्रति कड़े शब्दों का उपयोग किया है।

गाली खाने के लिए नौकरी नहीं करनी: डॉ. योगेंद्र श्रीवास्तव

डॉ. योगेंद्र श्रीवास्तव जेपी अस्पताल में कोरोना के नोडल अधिकारी और मेडिकल स्पेशलिस्ट भी हैं। डॉक्टर का कहना है कि कोरोनाकाल चल रहा है और बेड हैं नहीं। मुझे गालियां खाकर नौकरी नहीं करनी। श्रीवास्तव ने कहा,'मरीज गंभीर हालत में आया था। उसका ऑक्सीजन सेचुरेशन 30% था। उसके परिजनों को बता दिया था कि उसको बाहर भी नहीं भेज सकते। मैंने बहुत मेहनत की। फिर भी बचा नहीं सके। इसके बाद बाहर से आए लोगों ने मेरे साथ बदतमीजी करते हुए गाली दी। गाली खाने के लिए नौकरी नहीं करनी। मैं अस्पताल आऊंगा तो भी मेरी मानसिक स्थिति ऐसी नहीं है कि कोरोना मरीजों की देखभाल कर पाऊंगा। मैंने अपना इस्तीफा दे दिया है।'

डॉक्टर ने इलाज करने से मना करके ऑक्सीजन मास्क हटा दिया था: परिजनों का आरोप

जानकारी के अनुसार भीम नगर निवासी तख्त सिंह शाक्य (40) को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। परिजन उन्हें लेकर शनिवार रात करीब 12.30 बजे जयप्रकाश अस्पताल पहुंचे। यहां मरीज को भर्ती कर लिया गया। ऑक्सीजन लगाई गई थी। मरीज की कोरोना रिपोर्ट भी निगेटिव थी। मरीज के परिजनों का आरोप है, डॉक्टर मरीज को दूसरे अस्पताल ले जाने के लिए दबाव बना रहे थे। इलाज करने से मना कर रहे थे। आरोप लगाया कि इसके बाद डॉक्टर ने मरीज का ऑक्सीजन का मास्क भी हटा दिया। रात करीब 2.30 बजे मौत हो गई।

डॉक्टर हमसे बात नहीं करेंगे, तो किससे करेंगे: विधायक पीसी शर्मा

अस्पताल में डॉ. योगेन्द्र श्रीवास्तव, विधायक पीसी शर्मा व उनके साथ के लोगों की नोकझोंक का वीडियो सामने आया है। डॉ. योगेन्द्र श्रीवास्तव ने पूर्व मंत्री एवं विधायक पीसी शर्मा से बात करने से इंकार कर दिया था। वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि पीसी शर्मा ने आते ही डॉक्टर से पूछा आप हमसे बात नहीं करेंगे, तो किससे करेंगे। इसी दौरान पीसी शर्मा का एक समर्थक तेज आवाज में बात करने लगा। वायरल वीडियो में कोई गाली सुनाई नहीं दी। ना ही अभद्रता जैसा कुछ दिखाई दिया।

10 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here