Loading...    
   


ICSE BOARD 10th - 12th EXAM POSTPONED / आईसीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित - NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। कोरोना के खतरे को देखते हुए काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने आईसीएसई (ICSE) बोर्ड की 10वीं और आईएससी (ISC) बोर्ड की 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया है। पहले ये परीक्षाएं 4 मई से आयोजित होनी थीं। इन परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान जून के पहले सप्ताह में किया जाएगा।

बोर्ड द्वारा जारी सूचना के मुताबिक 10वीं के छात्रों के पास परीक्षा देना वैकल्पिक होगा. छात्र अगर चाहें तो बाद में लिखित परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। अगर वे परीक्षा देना नहीं चाहते तो बोर्ड अपने हिसाब से उनका मूल्यांकन करेगा। इसके अलावा 12वीं के छात्रों के लिए परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान जून के पहले सप्ताह में किया जाएगा।इससे पहले सीबीएसई ने 10वीं की परीक्षा को रद्द और इंटरमीडिएट की परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया था। अब तक कई राज्यों के बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित कर चुके हैं। गुरुवार को केंद्र सरकार ने कोरोना के खतरे के मद्देनजर मेडिकल स्टूडेंट की NEET PG परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया था। अब तक देश की कई यूनिवर्सिटी भी अपनी परीक्षाओं को स्थगित कर चुकी हैं।

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के करीब 2 लाख मामले सामने आए हैं. कई राज्यों में हालात गंभीर होते जा रहे हैं और इसको देखते हुए सख्त पाबंदियां लागू की गई हैं। सबसे ज्यादा बुरी स्थिति महाराष्ट्र की है, जहां 1 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है।

16 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here