Loading...    
   


INDORE में होली पर 2 दिन LOCKDOWN की तैयारी - MP NEWS

इंदौर।
मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए होली और धुलेंडी पर शहर में दो दिन लाकडाउन रखने की तैयारी की जा रही है। जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में भी इस प्रस्ताव पर चर्चा कर निर्णय लिया जाएगा। 

बहरहाल जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट की अगुआई में इंदौर जिला प्रशासन ने गुरुवार को रेसीडेंसी कोठी पर एक बैठक में इस तरह के प्रस्ताव पर सहमति व्यक्त की है। अब यह प्रस्ताव शासन काे भेजा जा रहा है। संभावना है कि शाम तक इस पर शासन की मंजूरी मिल सकती है। दरअसल, होलिका दहन रविवार को होगा और हर रविवार को पहले ही शासन ने लाकाडान के आदेश दे रखे हैं। इसके बाद अगले दिन सोमवार को धुलेंडी है। 

धुलेंडी में लोग सड़कों पर निकल आते हैं और रंग-गुलाल खेलते हैं। इसीलिए कोरोना संक्रमण से सुरक्षा को देखते हुए धुलेंडी की भीड़ को बाहर निकलने से रोकने की भी तैयारी की जा रही है। रेसीडेंसी कोठी पर आयेाजित बैठक में कोरोना के बढ़ते मरीजों पर चिंता जाहिर की गई। साथ ही मंत्री सिलावट ने सुझाव दिया कि कोरोना की रोकथाम के लिए रविवार के अलावा सोमवार को धुलेंडी के दिन भी लाकडाउन रखना बेहतर रहेगा। इस पर संभागायुक्त डॉ. पवन शर्मा और कलेक्टर मनीषसिंह ने भी सहमति जताई। शासकीय और निजी अस्पतालों में कोरोना मरीजों के इलाज को लेकर उपलब्ध साधन और संसाधनों पर भी चर्चा हुई। 

उल्लेखनीय है कि शासन ने भीड़भरे सामाजिक, सांस्कृतिक, धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रमों पर पहले ही रोक लगाई हुई है। अब धुलेंडी के दिन भी लाकडाउन रखकर प्रशासन कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ना चाहता है। बैठक में शासकीय महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कालेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

25 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here