Loading...    
   


पीएम मोदी का डाइट प्लान, इससे वजन नहीं बढ़ता, दिनभर एनर्जी बनी रहती है, यहां पढ़िए

नई दिल्ली।
सभी जानते हैं कि भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी अपनी हेल्थ को लेकर काफी सतर्क रहते हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद उनकी लाइफस्टाइल में काफी परिवर्तन आए हैं। उम्र भी बढ़ती जा रही है इसलिए पीएम मोदी अपने वजन को नियंत्रण में रखने के लिए एक खास किस्म का डाइट प्लान फॉलो कर रहे हैं। इस डाइट प्लान को फॉलो करते हुए उन्हें पूरा 1 साल हो गया है और इसके रिजल्ट काफी उत्साहवर्धक है। 

उम्र के साथ वजन बढ़ने से रोकने के लिए क्या करें 

यदि आप इस सवाल का जवाब तलाश रहे हैं तो प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी आपके लिए आइडियल पर्सन हो सकते हैं। पीएम मोदी अपने वजन को संतुलित रखने और दिन भर ऊर्जावान बने रहने के लिए सुबह और शाम दो बार भोजन करते हैं। इस डाइट प्लान में क्या खाना है और क्या नहीं खाना, इसे लेकर कोई पाबंदी नहीं है लेकिन कैसे खाना है और कब खाना है इसके लिए रूल्स बनाए गए हैं।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी सुबह 10:00 बजे खाना खाना शुरू करते हैं और 55 मिनट का समय लेते हैं। इसी प्रकार शाम को 7:00 बजे रात्रि का खाना शुरू करते हैं और 55 मिनट का समय लेते हैं। इस दौरान खाने को अच्छी तरह से चबा चबा कर खाया जाता है। खाने में प्रोटीन अधिक और कार्बोहाइड्रेट की मात्रा कम होती है। इसके अलावा बहुत अनिवार्य है कि सुबह की सैर की जाए।

पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्या खाते थे

बता दें कि नवरात्र के दौरान पीएम मोदी नारियल पानी और गुनगुना नींबू पानी का ही सेवन करते हैं। इसके अलावा सामान्य दिनों में पीएम मोदी नाश्ते में गुजराती भाकड़ी, खांडवी, इडली सांभर, ढोकला, डोसा, पोहा और भोजन में हल्का गुजराती या दक्षिण भारतीय खाना लिया करते थे। लेकिन अब यह सब सुबह 55 मिनट और शाम के 55 मिनट में सीमित हो गया है। 

22 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here