Loading...    
   


MP में पॉलिटेक्निक एडमिशन कब से शुरू होंगे, PPT होगा या नहीं - POLYTECHNIC ADMISSION 2020

भोपाल।
डिपार्टमेंटल लेवल पर कंफर्म हो गया है, PPT-2020 (प्री पॉलिटेक्निक टेस्ट 2020) का आयोजन नहीं हुआ। शिक्षा सत्र 2020-21 के एडमिशन दसवीं मेरिट के बेस पर किए जाएंगे। एडमिशन की प्रोसेस 5 अक्टूबर 2020 से शुरू हो जाएगी।

PPT EXAM 2020 के लिए जमा की गई फीस वापस मिलेगी

पीपीटी के लिए प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (PEB) ने उम्मीदवारों से आवेदन बुलाए थे। जिसमें शामिल होने के लिए 22730 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। कोरोना संक्रमण के चलते तकनीकी शिक्षा विभाग इस एग्जाम को लेकर अब तक कोई निर्णय नहीं कर पाया है। गवर्नमेंट ने बिना पीपीटी के डायरेक्ट ऐडमिशन प्रोसेस के लिए आर्डर जारी कर दिए हैं। अब सभी स्टूडेंट्स को उनकी फीस वापस मिलेगी।

कोरोना का असर या रुझान में कमी

इस बार पीपीटी में शामिल होने के लिए छात्र-छात्राओं के रुझान में कमी आई है। साल 2019 में PPT में 31024 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। वहीं इस बार आवेदकों की संख्या 22730 है। 

MBA-MCA एडमिशन का क्या होगा

तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा MBA और MCA में भी जल्द ही एडमिशन की प्रक्रिया शुरु हो जाएगी। बता दें कि विभाग अब तक अंडर ग्रेजुएशन (UG) कोर्स के फाइनल ईयर के रिजल्ट का इंतजार कर रहा था, लेकिन अब यूजी फर्स्ट व सेकंड ईयर के औसत अंक की मेरिट के आधार पर एडमिशन देने की तैयारी कर रहा है। इस संबंध में विभाग ने राज्य शासन को प्रस्ताव भेज दिया है।

03 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here