Loading...    
   


INDORE से तुलसी सिलावट के एडिशनल डायरेक्टर भाई के तबादले की मांग - MP BY-ELECTION NEWS

भोपाल।
मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को दो शिकायतें दर्ज कराते हुए कार्रवाई की मांग की। एक शिकायत सांवेर के भाजपा प्रत्याशी तुलसी सिलावट के सगे भाई सुरेश सिलावट, अतिरिक्त संचालक, उच्च शिक्षा विभाग, इंदौर को अन्यत्र स्थानांतरण किये जाने की मांग की है वहीं आचार संहिता प्रभावशील होने के बाद सांची विधानसभा जिला रायसेन में जिला जनसंपर्क कार्यालय में पदस्थ सहायक संचालक श्रीमती अनुभा सिंह के स्थानांतरण को निरस्त किये जाने की मांग की है। 

उच्च शिक्षा विभाग इंदौर में पदस्थ है तुलसी सिलावट के भाई सुरेश सिलावट

धनोपिया ने कहा कि सांवेर में होने वाले उपचुनाव में तुलसी सिलावट भाजपा की और से प्रत्याशी रहकर चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं उनके सगे भाग सुरेश सिलावट इंदौर में ही उच्च शिक्षा विभाग में अतिरिक्त संचालक के पद पर पदस्थ हैं, जिन्हें मंत्री सिलावट ने ही चुनाव में फायदा उठाने के उद्देश्य से पदस्थ करवाया है। वहीं उच्च शिक्षा विभाग में पदस्थ उनके भाई सुरेश सिलावट अपने पद का दुरूपयोग कर अपने भाई तुलसी सिलावट को जिताने के लिए भाजपा के पक्ष में मतदान करने के लिए सांवेर क्षेत्र के शिक्षकों, छात्र- छात्राओं पर दबाव बनाया जा रहा है। 
मंत्री सिलावट के भाई शासकीय पद पर पदस्थ हैं, इस कारण उन्हें इंदौर जो कि उनका गृह जिला है में पदस्थ रहने की पात्रता नहीं हैं, इसलिए सुरेश सिलावाट, अतिरिक्त संचालक, उच्च शिक्षा विभाग, इंदौर को अन्यत्र स्थानांतरण किया जाये, ताकि चुनाव प्रभावित न हो और मतदाता निष्पक्ष मतदान कर सके।

अनुभा सिंह का रायसेन ट्रांसफर रद्द करने की मांग

वहीं धनोपिया ने एक दूसरी शिकायत चुनाव आयोग को सौंपकर सांची विधानसभा क्षेत्र में आचार संहिता लगने के बाद किये गये अनुभा सिंह जो जिला जनसंपर्क विभाग में सहायक संचालक हैं, के स्थानांतरण को निरस्त करने की मांग की है। पूर्व में कार्यरत सहायक संचालक की सेवाएं ही निरंतर जनसंपर्क विभाग में ली जाये। ताकि चुनाव की निष्पक्षता पर प्रश्न चिन्ह न उठ सके और मतदान की प्रक्रिया को प्रभावित न किया जा सके।

02 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here