Loading...    
   


INDORE-BHOPAL इंटरसिटी ट्रेन कब से चलेगी, यहां पढ़िए

इंदौर।
कोविड-19 के कारण बंद कर दी गई महू-इंदौर-भोपाल इंटरसिटी ट्रेन चलाने की तैयारियां शुरू हो गई है। रेलवे ने 7 सितंबर को मध्य प्रदेश शासन के साथ कागजी कार्रवाई शुरू कर दी थी। गृह विभाग ने भोपाल और इंदौर के कलेक्टरों को इस विषय में डिसीजन लेने के लिए अधिकृत कर दिया है। इंदौर की सांवेर विधानसभा सीट पर चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है अतः मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सूचित करके किसी भी समय ट्रेन को हरी झंडी दिखाई जा सकती है।

इंटरसिटी ट्रेन चलती है, तो इंदौर से लॉकडाउन के बाद चलने वाली यह चौथी ट्रेन होगी। फिलहाल इंदौर से हावड़ा, इंदौर से दिल्ली और इंदौर से जबलपुर ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। अन्य ट्रेनों की तरह भोपाल इंटरसिटी ट्रेन में भी यात्री रिजर्वेशन करवाकर सफर कर सकेंगे। रेलवे ने ट्रेन संचालन के लिए आंतरिक स्तर पर तैयारी भी पूरी कर ली है, लेकिन औपचारिक अनुमति नहीं मिलने से ट्रेन नहीं चल पा रही है।

इंटरसिटी ट्रेन के संचालन के विषय में कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि इंदौर जिला प्रशासन पश्चिम रेलवे को स्पेशल ट्रेन चलाने की अनुमति दे रहा है। उम्मीद की जा रही है कि भोपाल कलेक्टर भी बिना देरी किए अनुमति प्रदान कर देंगे।

30 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here