HIGH COURT ने ग्वालियर सहित 5 जिलों के कलेक्टर-एसपी तलब किए - GWALIOR NEWS

ग्वालियर।
मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच ने ग्वालियर सहित भिंड, मुरैना, शिवपुरी एवं दतिया जिला के कलेक्टर-एसपी को तलब किया है। 30 सितंबर को सभी जिलों के कलेक्टर-एसपी हाईकोर्ट की युगल पीठ के सामने अपना जवाब पेश करेंगे। मामला उप चुनाव प्रचार के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल के खुले उल्लंघन का है।

24 से 28 सितंबर तक राजनीतिक कार्यक्रमों में भारी भीड़ रही

अधिवक्ता आशीष प्रताप सिंह ने हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की है। याचिकाकर्ता ने तर्क दिया कि 24 सितंबर से 28 सितंबर के बीच जो राजनीतिक कार्यक्रम हुए हैं, उनकी स्थिति आपने देख ही ली है। कार्यक्रमों में भारी भीड़ हो रही है, न मास्क लगा रहे हैं न सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन किया जा रहा है।

न्याय मित्र की रिपोर्ट में कहीं भी 100 से ज्यादा लोग नहीं बताए

सभा में बच्चों को भी बुलाया जा रहा है। राजनीतिक कार्यक्रम में एक एसडीएम भी संक्रमित हुए थे। एसडीएम की संक्रमण के कारण मौत भी हो चुकी है, फिर भी राजनेता सबक नहीं ले रहे हैं। गाइड लाइन का उल्लंघन कर रहे हैं। आम आदमी के जीवन को खतरे में डाल दिया है। अतिरिक्त महाधिवक्ता अंकुर मोदी ने तर्क दिया कि न्यायमित्र की रिपोर्ट में ऐसा कोई तथ्य नहीं है, जिसमें कहीं भी 100 से ज्यादा लोग बताए हैं।

न्याय मित्र ने अखबार की कटिंग के आधार पर रिपोर्ट तैयार की, स्वयं उपस्थित होकर साक्ष्य एकत्रित नहीं किए

अखबार की कटिंग के आधार पर रिपोर्ट तैयार की गई है। इसलिए गाइड लाइन का उल्लंघन नहीं माना जा सकता है। न्यायमित्र संजय द्विवेदी, राजू शर्मा, विजय दत्त शर्मा ने भी अपनी रिपोर्ट पेश की। 24 से 28 सितंबर के बीच हुए राजनीतिक कार्यक्रमों की फोटो कोर्ट के समक्ष पेश की गई। न्यायमित्रों की ओर से बताया गया कि गाइड लाइन का उल्लंघन हो रहा है।

न्यायमित्रों ने इन स्थानों के फोटो पेश किए

-जीवाजी विश्वविद्यालय में मल्टी आर्ट कॉम्प्लेक्स के उद्घाटन के समय केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की गाड़ी के चारों ओर भारी भीड़ खड़ी हुई थी। इस दौरान गाइड लाइन का उल्लंघन हो रहा था।
-पिछोर में आयोजित मुख्यमंत्री की सभा के फोटो भी पेश किए गए। सीएम की सभा में गाइड लाइन का उल्लंघन बताया गया है। मंच व नीचे बैठे लोगों के फोटो कोर्ट के समक्ष पेश किए गए।

याचिकाकर्ता ने भूमि पूजन व सभाओं के फोटो पेश किए

- याचिकाकर्ता भी शहर में आयोजित सभा व भूमि पूजन कार्यक्रमों के फोटो खींचने पहुंच रहे हैं। उन्होंने ग्वालियर पूर्व व ग्वालियर विधानसभा में हुए भूमि पूजन कार्यक्रम, जनसंपर्क व सभाओं के फोटो पेश किए हैं। जिसमें भारी भीड़ नजर आ रही है।

29 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !