LUDO में हारी लड़की ने पापा को पिता मानने से इनकार कर दिया, रिश्ता तोड़ने कोर्ट पहुंच गई - MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 24 साल की एक लड़की अपने पिता के साथ लूडो खेल रही थी। हार जाने पर वह इस कदर नाराज हुई कि उसने अपने पिता को पिता मानने से ही इंकार कर दिया और पिता से विधिवत रिश्ता तोड़ने कोर्ट पहुंच गई। लड़की इस बात से नाराज थी कि पापा को उसकी खुशी के लिए उससे हार जाना चाहिए था।

24 वर्षीय युवती ने फैमिली कोर्ट की काउंसलर सरिता राजानी के पास पहुंचकर पूरी बात साझा की। काउंसलर ने उसकी मनोदशा को देख उसके साथ अब तक चार काउंसलिंग सेशन किए हैं, लेकिन बात नहीं बनी। अब रविवार को पिता को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है।

 मुझे भरोसा था पापा मुझे कभी हारने नहीं देंगे

‘हम तीन भाई-बहन हैं। मैं पिता पर बहुत विश्वास करती हूं। मुझे लगता था पिता भी मुझसे काफी प्यार करते हैं। एक दिन लूडो के दौरान पिता ने मेरी गाेटी को मार दिया। पापा चाहते तो दूसरी गोटी चल सकते थे। मुझे भरोसा था कि पापा मुझे कभी हारने नहीं देंगे। उनकी इस हरकत से मैं टूट गई हूं। मुझे हराने के बाद पिता के चेहरे पर शिकन तक नहीं थी। यह देख मेरा पिता से विश्वास हट गया।

युवती ने काउंसलर काे बताया


पिता मुझसे हार भी सकते थे, पर उन्होंने ऐसा नहीं किया। खेल खत्म होने तक पिता ने कई बार मेरी गोटी को मारा। उनके इस कदम से अब तक उनके लिए मन में जो सम्मान था, वह खत्म हो गया। जो पिता मेरी छोटी-सी बात रखने के लिए जमीन-आसमान एक कर देते थे, वे मुझे कैसे हरा सकते हैं, वह भी चीटिंग करके। अब उन्हें पापा कहने का मन नहीं कर रहा है।’ काउंसलर राजानी ने बताया युवती उनके पास व्यक्तिगत तौर पर पहुंची थी। खेल में पिता से हारने से उसे मानसिक आघात पहुंचा है। इससे वह अवसाद में है। काउंसलिंग की जा रही है। इसी सिलसिले में पिता को काउंसलिंग के लिए बुलाया है। उनकी काउंसलिंग के बाद ही पता चल सकेगा कि युवती की वास्तविक मनोदशा कैसी है। खेल के दौरान ऐसी क्या बात हुई, जिससे युवती अपने पिता से विमुख हो गई है।

27 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !