Loading...    
   


MP PPT EXAM इस साल नहीं होंगे, को डायरेक्ट एडमिशन मिलेगा - MP NEWS

भोपाल।
प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के मिसमैनेजमेंट के कारण इस साल प्री-पॉलिटेक्निक टेस्ट का आयोजन नहीं होगा। Directorate of Technical Education, Madhya Pradesh ने डिसीजन लिया है कि इस साल 10th मेरिट के बेस पर डायरेक्ट एडमिशन दिए जाएंगे ताकि समय रहते शिक्षा सत्र का संचालन किया जा सके। डायरेक्टरेट ने इसका प्रपोजल शासन को भेज दिया है। उप चुनाव की आचार संहिता इस प्रक्रिया को प्रभावित नहीं करेगी।

10th मेरिट के बेस पर एडमिशन की तैयारियां शुरू

प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) को पीपीटी अप्रैल में करानी थी, लेकिन MPPEB के अधिकारियों ने COVID-19 के नाम पर सभी परीक्षाओं को कई बार स्थगित किया। जबकि विभिन्न बोर्ड द्वारा दूसरी कई महत्वपूर्ण परीक्षाओं का आयोजन किया जाता रहा। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के चेयरमैन समाचार लिखे जाने तक पीपीटी एग्जाम की नई तारीख घोषित नहीं कर पाए थे। यदि वह अक्टूबर में परीक्षा कार्यक्रम घोषित करते भी हैं तब भी नवंबर से पहले रिजल्ट घोषित नहीं कर पाएंगे। इसलिए तकनीकी शिक्षा निदेशालय ने डायरेक्ट एडमिशन का विकल्प चुन लिया है।

स्टूडेंट्स के आवेदन शुल्क का क्या होगा

पीईबी ने पीपीटी में विद्यार्थियों को शामिल करने के लिए दो बार फार्म जमा करने की अंतिम तिथि में बढ़ोतरी की थी। इसमें पीईबी को करीब 21 हजार आवेदन मिले थे। अब PPT निरस्त होने के कारण PEB को सभी विद्यार्थियों का आवेदन शुल्क वापस करना होगा। यह आवेदन शुल्क विद्यार्थियों को उनके उसी खाते में भेजा जाएगा, जिससे उन्होंने आवेदन के लिए राशि जमा की थी। गौरतलब है कि प्रदेश में 137 पॉलिटेक्निक संस्थाएं संचालित हो रही हैं। इसमें करीब 28 हजार सीटें हैं।

26 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here