Loading...    
   


JEE(Advanced) 2020 EXAM GUIDELINE: रिपोर्टिंग टाइम से लेकर डॉक्यूमेंटेशन तक सब चेंज

IIT में एडमिशन के लिए JEE(Advanced) 2020 EXAM का आयोजन 27 सितंबर 2020 को किया जा रहा है। जैसा कि सभी का अनुमान है कोविड-19 के कारण सिस्टम में कई बदलाव हुए हैं। रिपोर्टिंग टाइम से लेकर डॉक्यूमेंट सबमिशन तक सब कुछ चेंज हो गया है। 

JEE(Advanced) 2020 EXAM: परीक्षार्थी क्या पहने क्या नहीं

प्रतिभागियों को सलाह दी गई है कि वे बड़े बटन वाला कोई भी कपड़ा न पहनें। चेन, अंगूठी, ब्रेसलेट, ईयररिंग्स, पेंडेंट, हेयर पिन, हेयर बैंड और ताबीज भी नहीं पहनने की सलाह दी है। स्मार्ट या डिजिटल घड़ी, मोबाइल फोन, ब्लूटूथ डिवाइस, ईयरफोन, माइक्रोफोन, पेजर, हेल्थ बैंड सहित किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, गॉगल, इनमें से कोई भी चीज प्रतिभागी हॉल में नहीं ले जा पाएंगे। रफ वर्क के लिए राइटिंग पैड भीतर ही दिए जाएंगे। प्रतिभागियों को खुद का मास्क पहनना होगा। परीक्षा केंद्र से कोई मास्क नहीं दिए जाएंगे।

JEE(Advanced) 2020: डाक्यूमेंट्स कब जमा करा सकते हैं

एक्सपर्ट विजित जैन के मुताबिक, जो छात्र क्वालिफाई कर जाते हैं, उन्हें काउंसलिंग शुरू होने के साथ ही जाति और आय सहित अन्य प्रमाण पत्र तय फॉर्मेट में जमा करने होते हैं। कोरोना के कारण कई छात्र सरकारी कार्यालयों से ये प्रमाण पत्र समय पर हासिल नहीं कर पा रहे हैं। जाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (जोसा) ने छात्रों को छूट दी है कि वे काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन के बजाए ऑनलाइन एडमिशन और फीस सबमिशन के समय जरूरी प्रमाण पत्र जमा कर सकेंगे।

JEE(Advanced) 2020 EXAM का रिपोर्टिंग टाइम क्या है

भीड़ न हो इसलिए अलग-अलग समय पर बुलवाया जाएगा। उन्हें रिपोर्टिंग टाइम की जानकारी भी एसएमएस से मिलेगी। सुबह 9 से होने वाले पेपर के लिए 7 बजे से रिपोर्टिंग शुरू होगी। परीक्षा शुरू होने से 25 मिनट पहले छात्र कम्प्यूटर में लॉग इन कर जरूरी निर्देशों को पढ़ सकेंगे।

23 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here