Loading...    
   


INDORE बाजार सप्ताह में 2 दिन लॉकडाउन रहेगा - MP NEWS

इंदौर।
मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में जब तक हालात सामान्य नहीं हो जाते तब तक शनिवार, रविवार को बाजार पूरी तरह बंद रखने का निर्णय लिया गया है। सोमवार को शहर के 20 से ज्यादा व्यापारी संगठनों की कलेक्टर के साथ बैठक हुई। व्यापारी संघों ने स्वेच्छा से वीकेंड में प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रखने पर सहमति दी। वहीं, कामकाजी पांच दिनों में भी बाजार शाम छह बजे बंद कर दिए जाएंगे।
 
अहिल्या चेंबर ऑफ कामर्स के अध्यक्ष रमेश खंडेलवाल के मुताबिक बाजारों में उमड़ रही भीड़, 400 के करीब रोजाना केस, अस्पतालों में बेड, आईसीयू की कमी को देखते हुए व्यापारी संगठन ने ही पहल की है। कलेक्टर से मीटिंग के पहले ही व्यापारी संगठन सप्ताह में दो दिन बाजार बंद रखने पर सहमत हो गए थे। बैठक में यह तय हुआ कि जब तक शहर में कोरोना संक्रमण काबू मे नहीं आता, मामले कम नहीं होते, अस्पतालों में भीड़ कम नहीं होती तब तक दो दिन कारोबार बंद ही रहेगा। 

सरकार ने कुछ दिन पहले ही रविवार का लाॅकडाउन भी खत्म कर दिया था। बाजार पूरी तरह खुल गए थे। व्यापारी एसोसिएशन भी अब लॉकडाउन के समर्थन में आगे आ रहे हैं। सराफा बाजार एसो. ने पहल कर बाजार की गाइडलाइन तय की, जिसके तहत बाजार के खुलने, बंद करने के अलावा शनिवार-रविवार स्वैच्छिक लॉकडाउन किया गया है। 22 संगठन भी आगे आए हैं। कलेक्टर मनीष सिंह के साथ हुई इस बैठक में सभी ने शनिवार-रविवार बाजार बंद रखे जाने पर सहमति जताई।

22 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here