Loading...    
   


MP COLLEGE: ऑनलाइन क्लास में उपस्थिति अनिवार्य, गाइडलाइन जारी - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश उच्च शिक्षा विभाग ने मध्य प्रदेश के सरकारी एवं प्राइवेट कॉलेजों को निर्देशित किया है कि अक्टूबर और नवंबर के महीने में ऑनलाइन क्लास का संचालन किया जाए। गाइड लाइन में ऑनलाइन क्लास में उपस्थिति को अनिवार्य बताया गया है। 1 दिसंबर से जब कॉलेज कैंपस में क्लास शुरू होंगी तब सिलेबस के वह चैप्टर नहीं पढ़ाए गए जाएंगे जो ऑनलाइन क्लास में पढ़ाए जायेंगे।

शैक्षणिक सत्र 2020-21 की स्नातक और स्नातकोत्तर की सभी विषयों की सभी कक्षाएं एक अक्टूबर से संचालित की जाएंगी। उच्च शिक्षा विभाग ने तय किया है कि 30 नवंबर तक सभी कक्षाएं ऑनलाइन ही आयोजित की जाएंगी। इस अवधि में प्रत्येक विषय की दो इकाईयां पूर्ण की जाएंगी। कोविड-19 के संक्रमण से विद्यार्थियों एवं शैक्षणिक स्टाफ की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए विभाग द्वारा यह निर्णय लिया गया है।

समस्त विद्यार्थी अपने विषय के प्राध्यापकों से संपर्क स्थापित कर ऑनलाइन कक्षाओं के आयोजन एवं समय सारिणी के विषय में विस्तृत जानकारी ले सकते हैं। महाविद्यालय के पोर्टल पर भी समय सारिणी को 28 सितंबर तक अपलोड कर दिया जाएगा। विद्यार्थी इस पोर्टल से भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। विद्यार्थियों की उपस्थिति उनके द्वारा ऑनलाइन कक्षा में उपस्थित होने पर ही मान्य की जाएगी। विद्यार्थियों की ऑनलाइन उपस्थिति 75 फीसद होनी अनिवार्य रहेगी।

25 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here