MADHYA PRADESH के हर जिले में सरकारी EFA SCHOOL शुरू किया जाएगा - MP NEWS

भोपाल।
स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री इंदर सिंह परमार की अध्यक्षता में सोमवार को मप्र राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड की कार्यकारिणी की 43वीं बैठक सम्पन्न हुई। मीटिंग में डिसाइड किया गया कि मध्य प्रदेश के प्रत्येक जिला मुख्यालय पर एक स्कूल को EFA SCHOOL के रूप में डिवेलप किया जाएगा।

बैठक में प्रदेश के सभी 52 जिला मुख्यालयों में स्थित शासकीय विद्यालयों को EFA (एजुकेशन फॉर ऑल) स्कूल के रूप में विकसित करने पर सहमति दी गई। इनका संचालन म.प्र. राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा किया जायेगा। EFA स्कूलों के विद्यार्थियों के मूल्यांकन के लिये कम्प्यूटर आधारित 'स्मार्ट क्लॉस-रूम क्लिकर'' सॉल्यूशन सिस्टम लागू किये जाने पर सैद्धांतिक सहमति प्रदान दी गई। 

इसके अलावा बैठक में मप्र राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा आगामी शैक्षणिक सत्र से डीपीएड, कौशल विकास से संबंधित सर्टिफिकेशन कोर्स, प्रत्येक जिले में विद्यालयों के लिये वाद्य यंत्रों की व्यवस्था, जिलों के संकलन केन्द्रों पर कम्प्यूटर लैब्स की स्थापना से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर विस्तृत चर्चा की गई।

बैठक में प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा श्रीमती रश्मि अरुण शमी, आयुक्त राज्य शिक्षा केन्द्र श्री लोकेश कुमार जाटव, संचालक मप्र राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड श्री पीआर तिवारी उपस्थित थे।

29 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !