Loading...    
   


JABALPUR NEWS TODAY: HEADLINES, HINDI LATEST NEWS 25 th OCTOBER 2020 / जबलपुर :आज के महत्वपूर्ण समाचार - MP NEWS

प्रशिक्षु आईपीएस श्रुतकीर्ति सोमवंशी के थप्पड़ से हालात तनावपूर्ण

जबलपुर के सिहोरा क्षेत्र में उस समय असामान्य स्थिति निर्मित हो गई जब भारतीय पुलिस सेवा की प्रशिक्षु अधिकारी श्रुतकीर्ति सोमवंशी (SDOP) ने जय ज्योति समिति के सदस्य को थप्पड़ मार दिया। इस घटना से नाराज समिति के सदस्यों ने दुर्गा पंडाल की लाइट बंद करके विरोध प्रदर्शन किया। देखते ही देखते लोगों की भीड़ बढ़ने लगी। स्थितियां सामान्य होने पर जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और समिति के सदस्यों से माफी मांगी। के बाद माहौल सामान्य हो सका।

MPPSC - हाईकोर्ट: ओबीसी वर्ग के आवेदक की याचिका खारिज

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने एमपीपीएससी में असिस्टेंट प्रोफेसर पद के ओबीसी वर्ग के आवेदक की याचिका खारिज कर दी है। जिसमें उसने आवेदन पत्र में सुधार करने की अनुमति दिए जाने का अनुरोध किया था। यह याचिका इंदौर निवासी डॉ आनंद सोनी ने दायर की थी। एमपीपीएससी की ओर से कहा गया है कि आवेदन पत्र में गलती सुधारने के लिए 30 दिसंबर 2017 से 28 जनवरी 2018 तक का समय दिया गया था।

यहां लंकेश करता है भगवान शिव की पूजा

पाटन नगर, पुराने बस स्टैंड के पास प्रतिवर्ष नवरात्रि के अवसर पर एक प्रतिमा विशेष आकर्षण का केंद्र होती है। क्योंकि यहां लंकापति रावण को भगवान शिव की आराधना करते हुए रखा जाता है। उन्हें लंकेश के नाम से संबोधित किया जाता है। यह पंडाल प्रतिवर्ष श्री मुन्ना नामदेव सजाते हैं।

भोपाल जबलपुर से को जोड़ने वाले NH12 पूरा करने का दावा

भोपाल को जबलपुर से जोड़ने वाली सड़क अगले साल तक तैयार हो सकती है। यह सड़क NH12 जबलपुर अंध मूक चौराहे से राजमार्ग बाड़ी बरेली से भोजपुर जंक्शन तक 292 किलोमीटर के दायरे में तैयार हो रही है। इसका निर्माण कार्य करीब 52 साल पहले शुरू हुआ था परंतु नेशनल हाईवे को केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्रालय ने अगले 12 महीनों के अंदर तैयार करने का दावा किया है।

व्यापम घोटाले के आरोपी की जमानत अर्जी खारिज

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट जबलपुर व्यापम घोटाले के आरोपी पटना निवासी प्रीतेश सिंह की जमानत अर्जी खारिज कर दी है। आरोपित प्रीतेश सिंह पर आरोप है कि वह पीएमटी 2009 में विकास सिंह की जगह परीक्षा में शामिल हुआ व विकास सिंह को परीक्षा में चयनित कराया। इस मामले में कोहेफिजा, भोपाल में प्रकरण दर्ज किया गया था। पुलिस ने 5 सितंबर 2020 को आरोपी को गिरफ्तार किया था। सीबीआई ने आरोपी की जमानत अर्जी का विरोध किया और अब हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने जमानत अर्जी खारिज कर दी।

जबलपुर का एल्गिन हॉस्पिटल भारत का मॉडल बना, क्षमता 200 से 500 बेड की जाएगी

रानी दुर्गावती महिला चिकित्सालय (एल्गिन) की क्षमता अब 500 बिस्तर की होगी। अभी ये अस्पताल 200 बेड का है। अस्पताल की क्षमता 100 बेड और बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा गया था। रविवार को स्वास्थ्य विभाग भारत सरकार में डिप्टी कमिश्रर डॉ. आशीष चक्रवर्ती ने एल्गिन का निरीक्षण किया। वे खासतौर पर एल्गिन की OT (ऑपरेशन थियेटर) और HDU (हाई डिपेंडेंसी यूनिट) देखने पहुंचे थे। भारत सरकार इस मॉडल को अन्य महिला चिकित्सालयों में भी प्रारम्भ कराने की तैयारी में है। एल्गिन अस्पताल में बेड ऑकुपेंसी रेट 120.5 से अधिक है। इसे देखते हुए डिप्टी कमिश्रर डॉ. चक्रवर्ती ने इसकी क्षमता 500 बेड करने का निर्देश दिया। इसके लिए नए सिरे से प्रस्ताव मांगा है।

नानकिंग चाइनीज रेस्टॉरेंट के पनीर में डिटर्जेंट मिला

खाद्य सुरक्षा विभाग के प्रभारी आशीष पांडे के नेतृत्व में चौथा पुल के पास स्थित नानकिंग चाइनीज रेस्टॉरेंट की जाँच की गई थी। टीम ने यहाँ से पनीर का सैंपल लिया था जिसे जाँच के लिये लैब में भेजा गया था। रिपोर्ट आने पर पता चला कि इसमें डिटर्जेंट मिलाया गया है। 

जबलपुर के सोमित्र गोलानी के खिलाफ इंदौर में धोखाधड़ी का मामला दर्ज

इंदौर के एमआइजी थाना पुलिस ने केबल कारोबारी टेकगुरु मीडिया ब्रॉडकास्ट प्रा.लि. के डायरेक्टर हितेश रघुवंशी सहित सोमित्र गोलानी (जबलपुर) प्रतीक मिश्रा (बीमानगर) नंदकिशोर राजानी ( राजमहल कॉलोनी) सुरेश तिवारी (विजयनगर) के विरुद्ध धोखाधड़ी,अफरातफरी और षडयंत्र का केस दर्ज किया है।

25 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here