Loading...    
   


IPS पुरुषोत्तम शर्मा सस्पेंड, पत्नी ने FIR नहीं लिखाई लेकिन विभाग ने कार्रवाई की - BHOPAL NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश के हाई प्रोफाइल हनी ट्रैप मामले से सुर्खियों में आए भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी श्री पुरुषोत्तम शर्मा को घरेलू हिंसा के मामले में सस्पेंड कर दिया गया है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के ऑफिस ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी दी है। मंगलवार 29 सितंबर को दिन भर हाईप्रोफाइल ड्रामा चलता रहा। 

पॉइंट टू पॉइंट समझिए क्या-क्या हुआ 
➨ सबसे पहले आईआरएस पार्थ गौतम शर्मा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से अपने पिता एवं तत्कालीन डीजे स्पेशल श्री पुरुषोत्तम शर्मा की शिकायत की और दो वीडियो अटैच किए। 
➨ सोमवार को दोनों वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। 
➨ पहले वीडियो में श्री पुरुषोत्तम शर्मा ग्वालियर की रहने वाली एक महिला के भोपाल स्थित निवास पर दिखाई दे रहे थे। श्री शर्मा की पत्नी प्रिया शर्मा ने छापामार कार्रवाई की और विवाद शुरू हुआ। 
➨ दूसरे वीडियो में श्री पुरुषोत्तम शर्मा और उनकी पत्नी श्रीमती प्रिया शर्मा के बीच हाथापाई होते हुए दिखाई दी। ➨ यह वीडियो देश भर की मीडिया में सुर्खियां बन गया। 
➨ वीडियो वायरल होने के बाद मध्य प्रदेश शासन के गृह विभाग ने श्री पुरुषोत्तम शर्मा को नोटिस जारी करके 24 घंटे के भीतर जवाब तलब किया। 

➨ श्री पुरुषोत्तम शर्मा ने मीडिया के सामने आकर बयान दिया कि उन्हें बदनाम करने की साजिश रची गई है। यह उनके घर का मामला है। 
➨ महिला मित्र ने निजता के हनन की शिकायत पुलिस से की और उनके घर का वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इसके साथ ही महिला ने यह भी कहा कि श्री पुरुषोत्तम शर्मा उनके लिए पिता तुल्य हैं। 

➨ श्री पुरुषोत्तम शर्मा की बेटी देवांशी गौतम ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर बताया कि उनकी मां का मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं है। 
➨ भोपाल की महिला पुलिस श्री पुरुषोत्तम शर्मा के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज करने के लिए श्रीमती प्रिया शर्मा घर गई लेकिन श्रीमती प्रिया शर्मा ने शिकायत करने से मना कर दिया। 

➨ मध्य प्रदेश शासन के गृह विभाग ने आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा द्वारा प्रस्तुत किए गए जवाब को असंतोषप्रद और असमाधानकारक माना एवं घरेलू हिंसा और नैतिक पतन के लिए प्रथम दृष्टया कदाचारण का दोषी पाते हुए सस्पेंड कर दिया।

29 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here