Loading...    
   


शासकीय शिक्षक ने सुसाइड नोट में लिखा, किसी को अनुकंपा नियुक्ति मत देना, पीएफ के पैसे विभाग को दान / MP NEWS

उज्जैन। बिरलाग्राम विनाेबा भावे पथ निवासी शासकीय शिक्षक कन्हैयालाल पिता पांचूलाल बैरवा (45) और बेटे आयुष (14) के गुरुवार काे फंदे पर झूलते शव मिले हैं। सबके साथ एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें लिखा है कि मेरे स्थान पर किसी भी व्यक्ति को अनुकंपा नियुक्ति न दी जाए। मेरी संपत्ति के उत्तराधिकारी मेरी पत्नी, बेटी एवं अन्य रिश्तेदार नहीं होंगे। इतना ही नहीं उन्होंने शिक्षा विभाग में जमा प्रोविडेंट फंड एवं ग्रेच्युटी आदि शिक्षा विभाग को दान कर दी।

बेटे आयुष के साथ फंदे पर झूले पिता कन्हैयालाल ने लिखा कि मेरी माैत के बाद पत्नी सुगना, बेटी आरती और रिश्तेदाराें काे चल-अचल संपत्ति में से काेई भी हिस्सा न दिया जाए। सुसाइड नाेट के पास ही वसीयत रखी है, जिसमें मैंने अपनी चल-अचल संपत्ति का वारिस बनाया है, उसके आधार पर ही मेरी चल-अचल संपत्ति दी जाए। बैंक ऑफ इंडिया के मेरे खाते में जाे पैसे है, वह भी मेरी वसीयत के आधार पर ही दिए जाए। मेरी माैत के बाद सुसाइड नाेट के पास रखे रुपयाें से मेरा दाह संस्कार कर दें। उसके बाद जाे पैसे बच जाए, उसे सरकारी अस्पताल में समाजसेवा कर रही जीवदया मानव सेवा समिति काे दान कर दिया जाए। मेरी माैत के बाद शिक्षा विभाग की नाैकरी किसी रिश्तेदार काे नहीं दी जाए, जाे पैसा शिक्षा विभाग से मिलना है, वह मैं शिक्षा विभाग काे ही देता हूं। मृत्यु के पूर्व यह बयान मृतक कन्हैयालाल के सुसाइड नाेट में सामने आया है।

2 दिन से दूध नहीं लिया था, दुर्गंध आने पर पता चला

विनाेबा भावे पथ निवासी कन्हैयालाल अपने बेटे आकाश के साथ रहते थे। दाे दिन से दूध नहीं लेने और बदबू आने पर पड़ाेसियाें ने गुरुवार काे पुलिस काे सूचना दी। थाना प्रभारी हेमंत जादाैन ने माैके पर पहुंचकर दरवाजा खुलवाया ताे पिता-पुत्र पंखे से फंदे पर एक साथ झूलते मिले।

सीएसपी मनाेज रत्नाकर और एफएसएल के डाॅ. अरविंद नायक ने माैके पर पहुंचकर घटनास्थल का बारीकी से मुआयना किया। इसके बाद शव काे पीएम के लिए सरकारी अस्पताल भेजा गया। पुलिस काे सुसाइड नाेट भी मिला। इसके मुताबिक प्रथम दृष्टया मामला पारिवारिक विवाद की वजह से आत्महत्या का है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। 

3 साल से पत्नी दो संतानों को लेकर मायके में रह रही थी

पुलिस के मुताबिक कन्हैयालाल के दाे बेटे और एक बेटी है। पत्नी सुगनाबाई से किसी बात काे लेकर विवाद चल रहा था। इस वजह से सुगनाबाई बीते 3 सालाें से बेटे आकाश व बेटी आरती के साथ अपने मायके रामगंज मंडी के पास सातलखेड़ी गांव में रह रही हैं। कन्हैयालाल अपने एक बेटे आयुष के साथ ही विनाेबा भावे पथ पर रहा था। उसे शराब पीने की लत भी थी। कन्हैयालाल महिदपुर तहसील के गांव अरनिया में सरकारी शिक्षक के पद पर पदस्थ थे। 

वसीयत में उत्तराधिकारी बेटा बनाया था लेकिन वह तो फांसी पर झूलता मिला

कन्हैयालाल ने जैसा सुसाइड नाेट में लिखा था वैसे ही पुलिस काे सुसाइड नाेट के पास से 35 हजार 293 रुपए और वसीयत की फाेटाेकाॅपी मिली है। सूत्राें के मुताबिक कन्हैयालाल ने वसीयत बेटे आयुष के नाम ही की थी, जाे उसके साथ ही फंदे पर झूलता मिला है। पुलिस वसीयत की भी जांच कर रही है।

सवा साल से स्कूल नहीं गए थे कन्हैया लाल

कन्हैयालाल महिदपुर रोड संकुल के अरनिया नजीक में 2001 से प्राथमिक शिक्षक के पद पदस्थ थे। संकुल प्राचार्य शिवनारायण बामनिया के मुताबिक कन्हैयालाल 30 अप्रैल 2019 से लगातार अनुपस्थित थे। वरिष्ठ कार्यालय को सूचना दे दी थी। शिक्षक कन्हैयालाल शायद तनाव में थे। करीब एक माह पहले बात हुई थी।

तब उन्होंने बताया था कि मैं नौकरी से इस्तीफा देना चाहता हूं। इस पर मैंने सलाह दी थी नौकरी बड़ी मुश्किल से मिलती है। आप आ जाएं, वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर लेंगे लेकिन वह इस्तीफा देने की बात पर अड़े थे। हालांकि उसके बाद भी अभी तक नहीं आए न बात हुई।

24 से 48 घंटे पहले हुई दोनों की मौत एक साथ

एफएसएल अधिकारी डाॅ. अरविंद नायक ने बताया कि माैत का समय लगभग 24 से 48 घंटे है। पिता और पुत्र दाेनाें की माैत लगभग एक समय में ही हुई है। प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का है। विस्तृत जानकारी पीएम और विसरा रिपाेर्ट से मिल पाएगी।

प्रथम दृष्टया पारिवारिक विवाद आ रहा सामने

प्रथम दृष्टया मामला पारिवारिक विवाद का सामने आ रहा है। मर्ग कायम कर जांच में लिया गया है। -मनाेज रत्नाकर, सीएसपी, नागदा

16 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

उज्जैन के होटल नटराज में छात्रा की हत्या, BF के साथ आई थी
15 अगस्त 2020 सीएम शिवराज सिंह चौहान की घोषणाएं
आजादी के बाद कोलकाता से लंदन तक के लिए बस चलाई गई थी
विशेष न्यायाधीश लिखी कार में कपड़े बेचता युवक पकड़ा
महिला से अवैध शादी करके शारीरिक संबंध बनाना बलात्कार माना जाएगा या नहीं
जबलपुर में अक्षय कुमार के खिलाफ शिकायत, बढ़ सकती हैं मुश्किलें
ग्वालियर में टीआई राजपूत इनामी बदमाश की जगह निर्दोष युवक को गिरफ्तार कर लाए
MP COLLEGE जनरल प्रमोशन के लिए गाइडलाइन जारी
प्लास्टिक पैकेट में से दूध निकालने का सही तरीका क्या है
बैंक की फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में भी रिस्क होता है
मध्यप्रदेश के 4.75 लाख कर्मचारियों को प्रमोशन के बाद समयमान भी मिलेगा
गुना के हाई स्कूल में ध्वजारोहण के दौरान हादसा, छात्र की मौत, अतिथि शिक्षक घायल
मध्य प्रदेश राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की ट्रांसफर लिस्ट
भारत में शादी की उम्र का निर्धारण फिर से होगा: प्रधानमंत्री
मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरियों के लिए अभियान चलेगा: CM शिवराज सिंह
CAR/BIKE के फर्स्ट गियर में पावर ज्यादा और टॉप गियर में स्पीड ज्यादा क्यों होती है
मध्य प्रदेश कोरोना: आज भी 1000 से ज्यादा संक्रमित, पॉजिटिविटी रेट बढ़ा
मध्य प्रदेश में विधायक और सांसद सहकारी बैंकों के चेयरमैन बनाए जाएंगे
मध्य प्रदेश: कलेक्टर की मदद से फरार हुआ टैक्स चोर करोड़पति कारोबारी ?


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here