Loading...    
   


मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरियों के लिए अभियान चलेगा, स्थानीय को प्राथमिकता: CM शिवराज सिंह / MP NEWS

Madhya Pradesh government job: CM said, a campaign will run for their recruitment, priority to local

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कहा कि मध्यप्रदेश में रिक्त पड़े सरकारी पदों के लिए अभियान चलाकर भर्तियां की जाएंगी। इसके अलावा सरकारी नौकरियों में स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता दी जाएगी। 

मध्य प्रदेश के बेरोजगारों की चिंता करना हमारा कर्तव्य: सीएम शिवराज सिंह

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश शासन द्वारा प्रदेश के नागरिकों के लिए 'सिंगल सिटीजन डाटाबेस' तैयार कर रही है, ताकि प्रदेश के लोगों को हर योजना के लिए अलग-अलग पंजीयन नहीं कराना पड़े। उन्होंने कहा, "जब नौकरियों के अवसरों का अभाव है, ऐसे समय में राज्य के युवाओं की चिंता करना हमारा कर्तव्य है।"

मध्यप्रदेश में 10th-12th मेरिट के आधार पर मिलेगी सरकारी नौकरी

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, ''सरकारी भर्तियों के लिए अभियान चलाया जाएगा, साथ ही निजी क्षेत्रों में भी अधिक से अधिक रोजगार उपलब्ध कराए जाएंगे। विद्यार्थियों को 10 वीं एवं 12 वीं की अंकसूची के आधार पर डायरेक्ट पोस्टिंग दी जाएगी। किसी तरह की भर्ती परीक्षा का आयोजन भी किया जाएगा।

मध्य प्रदेश में 27% OBC आरक्षण के लिए सरकार गंभीर है: शिवराज सिंह चौहान

उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण को 14 प्रतिशत से बढ़ा कर 27 प्रतिशत किए जाने के संबंध में सरकार पूरी मजबूती के साथ न्यायालय के समक्ष अपना पक्ष रख रही है। समारोह में मंत्रिपरिषद के सदस्य और प्रदेश के सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे। कार्यक्रम को संबोधित करने से पहले मुख्यमंत्री ने परेड का निरीक्षण भी किया।

16 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here