Loading...    
   


गुना के हाई स्कूल में ध्वजारोहण के दौरान हादसा, छात्र की मौत, अतिथि शिक्षक घायल / MP NEWS

गुना। मध्य प्रदेश के गुना जिले के कुंभराज तहसील के अंतर्गत गुलवाड़ा गांव में स्थित सरकारी हाई स्कूल में 15 अगस्त 2020 को ध्वजारोहण के दौरान हादसा हो गया। इस हादसे में दसवीं कक्षा के एक छात्र की मौत हो गई जबकि उसके साथ मौजूद अतिथि शिक्षक गंभीर रूप से घायल हो गया। 

पुलिस थाना कुंभराज के प्रभारी श्री दिनेश शर्मा ने बताया कि शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गुलवाड़ा में 15 अगस्त 2020 स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण करने के लिए अतिथि शिक्षक श्री रूप सिंह धाकड़ उम्र 32 साल एवं कक्षा दसवीं का छात्र अभिषेक धाकड़ उम्र 14 साल (पिता का नाम सुरेश धाकड़) उपस्थित थे। 

ध्वजारोहण के दौरान जिस लोहे के पोल पर राष्ट्रध्वज लगा हुआ था, उसमें अचानक करंट आ गया और छात्र अभिषेक धाकड़ करंट की चपेट में आ गया। इसी दौरान अतिथि शिक्षक रूप सिंह धाकड़ भी करंट की चपेट में आ गए। दोनों को गंभीर हालत में गुना जिला चिकित्सालय ले जाया गया परंतु अभिषेक धाकड़ की रास्ते में ही मृत्यु हो गई है। अतिथि शिक्षक रूप सिंह धाकड़ की हालत गंभीर बनी हुई थी। पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजय सिंह ने सरकार से मांग की है कि हादसे में मारे गए छात्र के परिवार को मुआवजा एवं घायल हुए अतिथि शिक्षक को उचित चिकित्सा प्रबंध उपलब्ध कराया जाए।

15 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here