Loading...    
   


जबलपुर के इंदिरा मार्केट का कायाकल्प होगा, मदन महल पहाड़ी ईको ज़ोन बनेगी / JABALPUR NEWS

जबलपुर। स्मार्ट सिटी के चेयरमेन और जिले के कलेक्टर श्री भरत यादव की अध्यक्षता में स्मार्ट सिटी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की आज स्मार्ट सिटी कार्यालय मर बैठक आयोजित की गयी। बैठक में स्मार्ट सिटी के कार्यपालिक निदेशक एवं निगमायुक्त अनूप कुमार सिंह, भारत सरकार की ओर से नामांकित डायरेक्टर जे.के. कपूर, एवं राज्य शासन से नामांकित डायरेक्टर इंजीनियर इन चीफ नर्मदा प्रसाद मालवीय, डायरेक्टर श्रीमती मीनाक्षी सिंह, जेडीए के सीईओ राजेन्द्र राय, अपर कलेक्टर एवं स्मार्ट सिटी के सीईओ आशीष कुमार पाठक  द्वारा बैठक में विचार विमर्श कर जनहित को ध्यान में रखते हुए अनेक निर्णय पारित किये गए। 

बैठक में रेल्वे स्टेशन रोड़ इंदिरा मार्केट को स्मार्ट सिटी के माध्यम से नए सिरे से कायाकल्प करने संबंधी प्रस्ताव पारित किये गए वहीं मदन महल पहाड़ी की रिक्त 76 एकड़ भूमि पर प्लांटेशन कर ईको जोन विकसित करने संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी। बैठक में दमोहनाका-मदन महल फ्लाईओव्हर के नीचे स्मार्ट सिटी के द्वारा 12 किलोमीटर लम्बा फुटपाथ का निर्माण सुगम यातायात व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए कराये जाने संबंधी प्रस्ताव की भी मंजूरी दी गयी। 

इसके साथ-साथ स्मार्ट सिटी की प्रचलित परियोजनाओं को उच्चगुणवत्ता के साथ निर्धारित मापदण्डों के अनुरूप जल्द पूर्ण करने के निर्णय लिये गए। स्मार्ट सिटी बोर्ड बैठक में व्यवसायिक गतिविधियों को प्रोत्साहित करने का निर्णय लेते हुए पीपीपी मॉडल के अंतर्गत विकास की नई परियोजनायें प्रारंभ करने पर भी बोर्ड की बैठक में विचार विमर्श किया गया। इसके साथ-साथ जनहित के अन्य विषयों को भी मंजूरी दी गई।

15 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here