Loading...    
   


भोपाल में 30 ताले तोड़कर कांग्रेस नेता के शोरूम में चोरी / BHOPAL NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व विधायक जितेंद्र डागा के कार शोरूम में चोरी हो गई। देर रात खिड़की के रास्ते अंदर घुसे चार चोर 7 से 8 लाख रुपए का माल चुरा ले गए। चोरी गए सामान में 11 चांदी के सिक्के, चांदी की दो मूर्ति और नकदी शामिल है। पुलिस ने चोरी गए माल की कीमत सवा लाख रुपए दर्ज की है। गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात हुई चोरी की पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। 

भोपाल के सीटीओ में रहने वाल जितेंद्र डागा का चूनाभट्‌टी में कार का एक शोरूम में है। उन्होंने बताया कि अधिकांश काम उनका बेटा ही देखता है। कंपनी के सीईओ शांतनु गौर ने शोरूम में चोरी की जानकारी दी थी। सीसीटीवी फुटेज चेक करने पर चोर शोरूम के पीछे से खिड़की के रास्ते पहली मंजिल पर दाखिल हुए। अंदर आने के पहले उन्होंने केबल भी काट दिया था। पहले तो अंदर तीन ही आरोपी नजर आ रहे थे, लेकिन बाद में एक और आरोपी आ गया। सभी ने अपने चेहरे ढके हुए थे। उनके हाथ में टार्च और लोहे की रॉड भी थे। करीब साढ़े 3 लाख रुपए नकद, 11 चांदी के सिक्के, शोरूम के उद्घाटन के दौरान पूजा के लिए रखी गई चांदी की दो मूर्तियां चोरी गए हैं। चोरी गए माल की कीमत से 8 लाख रुपए रही होगी। इससे अधिक जानकारी बेटा ही दे पाएगा।

डागा ने बताया कि बदमाश पहली मंजिल से आए थे। उन्होंने सभी तरह के दरवाजों और लॉकर समेत 30 से अधिक लॉक तोड़े हैं। वह तीन से चार घंटे तक अंदर रहे। इस दौरान उन्होंने अच्छे से तोड़फोड़ भी की है। एक गार्ड सामने की तरफ बाहर रहता है। उसे शुक्रवार सुबह शोरूम में लाइट जलने पर इसका पता चला। तब तक आरोपी भाग चुके थे। देर शाम इसकी एफआईआर करवाई है।

चूनाभट्‌टी पुलिस ने इस मामले में सीईओ शांतनु गौर की शिकायत पर चोरों के खिलाफ चोरी का केस दर्ज किया है। वीडियो फुटेज के आधार पर पुलिस को अंदेशा है कि आरोपियों को शोरूम के बारे में जानकारी थी। अंदर घुसने से लेकर तलाशी के दौरान उन्होंने काफी सावधानी बरती और सिर्फ कैश और चांदी के सामान को ही निशाना बनाया। इतना ही नहीं उन्होंने अन्य किसी सामान को हाथ तक नहीं लगाया। उन्होंने अंदर एक-एक केबिन की तलाशी ली। रुपए अलग-अलग केबिन में थे।

08 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here