Loading...    
   


ग्वालियर के प्रॉपर्टी कारोबारियों को दिल्ली के 3 ठगों ने 55 लाख का चूना लगाया / GWALIOR NEWS

ग्वालियर
। प्रॉपर्टी कारोबारियों से तीन ठगों ने डाटा एंट्री और बिटक्वाइन का काम करने का झांसा देकर करीब 55 लाख रुपए ठग लिए। वारदात विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के गांधी रोड की है। ठगी का पता चलते ही पीडि़त कारोबारी थाने पहुंचा और मामले की शिकायत की। पुलिस ने शिकायत पर ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

विश्वविद्यालय थाना प्रभारी रामनरेश यादव ने बताया कि आकाश कुमार प्रॉपर्टी कारोबारी है और उनके साथ ही रोहित कुमार उनका पार्टनर है। कुछ माह पूर्व उनके कार्यालय पर दीपेन्द्र अवस्थी व विशाल सिंह निवासी दिल्ली आए और उन्हें डाटा एंट्री का काम करने को कहा। साथ ही बताया कि इस काम में प्रति माह उन्हें लाखों रुपए का फायदा होगा, इसके लिए उन्हें पांच लाख रुपए देने होंगे। उनकी बात मानकर उन्होंने काम शुरू किया और पहले माह काम के बदले में 7 लाख 80 हजार रुपए मिले, जिसमें से खर्चा काटकर उन्हें एक लाख बीस हजार रुपए का फायदा हुआ। इसी तरह उन्होंने काम बढ़ाने की कह कर उनसे फिर पांच लाख रुपए लिए और इसके बाद वे पैमेंट करने में बहाने बनाने लगे। 

बिटक्वाइन के नाम पर ठगा

डाटा एंट्री का काम दो माह बगैर पैमेंट करने के बाद दीपेन्द्र व विशाल ने उन्हें दिल्ली पैमेंट लेने के लिए बुलाया। यहां पर विशाल सिंह ने अपने पिता अग्रेश बहादुर व आलोक सिंह से मिलाया और उन्होंने मोटा लाभ दिलाने के नाम पर पैसा क्रिप्टो करेंसी/ बिटक्वाइन में लगाने को कहा और उनकी बातों में आकर आकाश ने 31 लाख 80 हजार रुपए और उसके पार्टनर ने 28 लाख रुपए लगाए। इस तरह उन्होंने कुल 55 लाख रुपए उनसे जमा करा लिए। 

रुपए जमा होने के बाद वे पैमेंट का इंतजार करते रहे, लेकिन उनके खाते में एक भी रुपया नहीं आया। कभी वे कहते मां की तबियत खराब है तो कभी किसी अन्य की बीमारी का झांसा देकर टरकाते रहे। इस पर शंका हुई और अपने पैसे वापस मांगे तो वे आजकल की कह कर टरकाते रहे। इस पर उन्होंने पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने शिकायत पर ठगी का मामला दर्ज कर लिया है। 

17 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

उज्जैन के होटल नटराज में छात्रा की हत्या, BF के साथ आई थी
आजादी के बाद कोलकाता से लंदन तक के लिए बस चलाई गई थी
विशेष न्यायाधीश लिखी कार में कपड़े बेचता युवक पकड़ा
महिला से अवैध शादी करके शारीरिक संबंध बनाना बलात्कार माना जाएगा या नहीं
MP COLLEGE जनरल प्रमोशन के लिए गाइडलाइन जारी
प्लास्टिक पैकेट में से दूध निकालने का सही तरीका क्या है
बैंक की फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में भी रिस्क होता है
मध्यप्रदेश के 4.75 लाख कर्मचारियों को प्रमोशन के बाद समयमान भी मिलेगा
भारत में शादी की उम्र का निर्धारण फिर से होगा: प्रधानमंत्री
मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरियों के लिए अभियान चलेगा: CM शिवराज सिंह
CAR/BIKE के फर्स्ट गियर में पावर ज्यादा और टॉप गियर में स्पीड ज्यादा क्यों होती है
मध्य प्रदेश: कलेक्टर की मदद से फरार हुआ टैक्स चोर करोड़पति कारोबारी ?


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here