Loading...    
   


श्योपुर में सुलग रही है किसान आंदोलन की चिंगारी, कमलनाथ ने आवाज उठाई / MP NEWS

भोपाल। 2018 में शिवराज सिंह के सत्ता से विमुख होने का एक कारण किसान आंदोलन भी था। उस समय किसान आंदोलन की आग मंदसौर से भड़की थी इस बार उपचुनाव से पहले ग्वालियर चंबल संभाग के श्योपुर जिले में किसान आंदोलन की चिंगारी सुलग रही है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने सरकार पर हमले शुरू कर दिए हैं। 

मध्यप्रदेश में 24 सीटों पर आने वाले उप चुनाव की तैयारियों में जुटे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष श्री कमलनाथ ने श्योपुर मुद्दे का जिक्र करते हुए शिवराज सिंह सरकार पर हमला किया है। कमलनाथ ने कहा कि शिवराज जी, आपकी 1 माह की सरकार में ही प्रदेश में किसानो का दमन प्रारंभ हो गया है। आपकी पूर्व की सरकार में अपना हक़ माँग रहे निर्दोष किसानों के सीने पर किस प्रकार गोलियाँ दागी गयी, उनके कपड़े उतारकर उन्हें थानो में बंद किया गया, उनका किस प्रकार दमन किया, यह पूरे प्रदेश ने देखा है।

वही इतिहास आपकी वर्तमान सरकार के 1माह मे ही दोहराने का काम फिर से किया जा रहा है। पूर्व में जबलपुर में एक किसान की पुलिस पिटाई से हुई मौत की घटना और अब श्योपुर जिले के सलमान्या सायलो गेहूँ ख़रीदी केन्द्र पर अन्नदाता किसानो पर अधिकारियों द्वारा बेरहमी से लाठीचार्ज व दमन की घटना। 

श्री कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस किसान भाइयों का दमन बर्दाश्त नहीं करेगी व सड़क से सदन तक इसके विरोध में लड़ाई लड़ेगी। श्योपुर घटना के दोषी अधिकारियों पर अविलंब कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो, घायल किसान का समुचित इलाज सरकार कराये, खरीदी केंद्रो पर अव्यवस्था तत्काल दूर की जाये, कांग्रेस आपसे यह माँग करती है। 

तहसीलदार शिवराज मीणा को बचाने के चक्कर में मुद्दा बन गया 

किसानों का आरोप है कि उन्हें उपार्जन केंद्र पर बुलाकर 4-5 दिनों तक भूखा प्यासा वेटिंग में रखा गया इसके बाद किसानों की गेहूं को लगातार रिजेक्ट किया जा रहा है। किसानों का कहना है कि एक तरफ मुख्यमंत्री घोषणा करते हैं कि किसानों का एक-एक दाना खरीदा जाएगा, दूसरी तरफ पूरी की पूरी फसल रिजेक्ट की जा रही है। किसानों ने जब तहसीलदार शिवराज मीणा से इसकी शिकायत की तो किसानों पर लाठियां बरसाई गई। किसान संगठनों ने शिवपुर कलेक्टर से इसकी शिकायत की परंतु उन्होंने आक्रोशित किसानों को समझाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया। नतीजा सलमान्या सायलो का मामला अब प्रदेश स्तरीय मुद्दा बन गया है।

26 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़ी जा रहीं खबरें

भोपाल में नए 36 जमाती कोरोना पॉजिटिव, हज हाउस में क्वॉरेंटाइन थे 
लॉक डाउन में मध्य प्रदेश के मजदूर की महाराष्ट्र में भूख से मौत 
नेत्रहीन रेप पीड़िता ने पहचानी आरोपी की आवाज 
ज्योतिरादित्य सिंधिया पर तंज से SDM नाराज, पटवारी को सस्पेंड किया 
ओबीसी 27% आरक्षण याचिका पर सीएम शिवराज सिंह कोर्ट में मजबूती से रखवाएं 
कोरोना का' कहर: 24 अप्रैल को पति को मुखाग्नि दी थी, 26 को देवर की मौत 
SR25 ASHA CONFECTIONARY की फरारी का तमाशा बन गया, उठक-बैठक लगानी पड़ी
मेरे देशवासियो, कोरोना वायरस के मामले में ओवरकॉन्फिडेंस में ना आएं: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 
दांतो से लेकर अंडरआर्म्स तक हर तरह की दुर्गंध की दवा मात्र ₹2 में 
श्योपुर में किसानों पर लाठीचार्ज, तहसीलदार पर आरोप, विरोध शुरू 
मध्यप्रदेश में लॉकडाउन से सशर्त राहत, पढ़िए क्या खुलेगा, क्या बंद रहेगा 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here