Loading...    
   


मुरैना में कोरोना के कारण ग्वालियर में हाई अलर्ट | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते नए मामलों को देखते हुए मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में फि़लहाल राहत है मगर अभी चिंता दूर नहीं हुई है। चूँकि पडोसी जिले मुरैना में 12 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। ऐसी स्थिति में कम से कम ग्वालियर को विशेषतौर पर सतर्क रहने की जरुरत है। कोरोना से बचाने के लिए पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी-कर्मचारी दिन-रात ड्यूटी कर रहे हैं। स्वाथ्य अमला पूरी तरह सतर्क है। इसमें आमजन का भी सहयोग जरुरी है, छोटी सी चूक न केवल आपको अपितु आपके शुभचिंतकों को भी जानलेवा संकट में डाल सकती है।

कोविड 19 के संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा ग्वालियर जिले की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं तथा ग्वालियर जिले में आने वाले प्रत्येक नागरिकों की मेडिकल स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके लिए सभी सीमाओं पर चिकित्सकों के दल के साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों की तैनाती कर दी गई है।

कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्वालियर जिले की सीमा के सील्ड के दौरान जो भी व्यक्ति शहर में प्रवेश करेगा, उनकी मेडिकल स्क्रीनिंग की जाएगी तथा स्क्रीनिंग के दौरान संक्रमित या लक्षण पाए जाने पर संबंधित व्यक्ति को 14 दिवस के लिए क्वारेंटाइन किया जाएगा।

इसके साथ ही उस संबंधित व्यक्ति का इलाज किया जावेगा। इसके लिए ग्वालियर जिले की सीमाओं पर छह स्थानों पर शिविर लगाए जा रहे हैं। जिसमें पुरानी छावनी, विक्की फैक्ट्री, डबरा, मोहना, बेला की बावड़ी , रायरू एवं महाराजपुरा एयरपोर्ट के पास शिविर का आयोजन किया जाकर शहर में प्रवेश करने वाले नागरिकों की मेडिकल स्क्रीनिंग की जावेगी।


04 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़ी गईं खबरें



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here