Loading...    
   


इंदौर के टाटपट्‌टी बाखल में 6 नए पॉजिटिव, एक परिवार में 12 कुल 18 | INDORE NEWS

इंदौर। इंदौर में कोरोनावायरस से इनफेक्टेड पेशेंट्स की संख्या 135 हो गई है। रविवार रात को आई रिपोर्ट में टाटपट्टी बाखल में 6 नए मामले सामने आए। चौंकाने वाली बात यह है कि इस इलाके में कुल 18 मामले पॉजिटिव आए हैं जिनमें से 12 ही परिवार से हैं। 18 लोगों में से एक की मौत हो चुकी है। यह वही इलाका है जहां जांच करने आए डॉक्टरों पर पथराव किया गया था।

टाटपट्‌टी बाखल के एक घर में 12 संक्रमित मरीज

रविवार रात आई रिपोर्ट में टाटपट्‌टी बाखल के 6 मरीजों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई थी। इनमें से 5 मरीज उस मकान के हैं जहां शनिवार को 7 पॉजिटिव मरीज मिले थे। यानी यहां एक ही घर में 12 और पूरे क्षेत्र में 18 पाॅजिटिव पाए गए है। इन मरीजों में से एक मरीज की मौत हो गई है। इसके बाद इस पूरे क्षेत्र को कैंटोनमेंट घोषित कर दिया गया था। सोमवार को कलेक्टर ने इसे पूरी तरह से सील करने की बात कही है। गौरतलब है कि गत दिनों इसी क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की टीम पर रहवासियों द्वारा हमला किया गया था।

बीमार लोगों का इलाज उन्हीं के घरों पर करेंगे

कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में प्रत्येक 200 घरों के ऊपर एक आशा कार्यकर्ता, एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, एक एएनएम एवं एक डॉक्टर की ड्यूटी लगाई जा रही है। इन क्षेत्रों में लगाई गई यह टीम 14 दिनों तक केवल उन्हीं क्षेत्रों में ड्यूटी कर रहवासियों के स्वास्थ्य की चिंता करेगी। कलेक्टर ने कहा कि यह प्रयास होगा कि बीमार लोगों का इलाज उनके घरों पर भी हो जाए और आवश्यकता पड़ने पर ही उन्हें अच्छे अस्पताल में भर्ती कराकर आठ-दस दिनों में उन्हें स्वास्थ करा दिया जाए।

रानीपुरा क्षेत्र में 80 लोगों को किया तैनात

कलेक्टर ने बताया है कि रानीपुरा, दौलतगंज, हाथी पाला, चम्पा बाग, नार्थ तोड़ा, साउथ तोड़ा और नयापुरा में लगभग 80 स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई है। इन्हें साथ में दवाइयां भी दी गई है। इन कर्मचारियों को रविवार शाम नेहरू स्टेडियम में सोशल डिस्टेंस के मापदंड का पालन करते हुए प्रशिक्षण दिया गया था। इस दल ने सोमवार से काम करना शुरू कर दिया है।

05 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़ी गईं खबरें

जबलपुर में दो महिला पटवारी सस्पेंड


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here