Loading...    
   


27 अप्रैल भारत की प्रमुख खबरें / BSS NATIONAL NEWS BULLETIN 27 APRIL 2020

झारखंडियों को केंद्र सरकार के निर्देशों का अनुपालन करने की सजा मिल रही है: मुख्यमंत्री

झारखंड मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि हमने PM को पत्र में लिखा है कि झारखंडियों को केंद्र सरकार द्वारा दिए निर्देशों का अनुपालन करने में लगता है कि हमें इसकी सजा मिल रही है, देश के विभिन्न राज्यों में हमारे मजदूर फंसे हैं, हमारे छात्र शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं हम उनको लाना भी चाहते हैं परन्तु भारत सरकार के गृह मंत्रालय से आदेश मिला है कि अंतर्राज्यीय आवागमन पर पूरी तरह रोक है, लेकिन कुछ राज्य भारत सरकार के निर्देशों का उल्लंघन भी कर रहे हैं और इसपर केंद्र सरकार मौन है, मै जानना चाहता हूं कि इसपर केंद्र सरकार मौन क्यों है। 

पश्चिम बंगाल में कोरोना पीड़ित अपने घर में ही आइसोलेट हो सकते हैं: मुख्यमंत्री

पश्चिम बंगाल CM ममता बनर्जी ने कहा कि हमने एक निर्णय लिया है, अगर किसी व्यक्ति को #COVID19 के लिए पॉजिटिव पाया जाता है और उसके पास अपने निवास पर खुद को आइसोलेट करने का प्रावधान है, तो व्यक्ति खुद को क्वारंटाइन कर सकता है। लाखों लोगों को क्वारंटाइन नहीं किया जा सकता, सरकार की अपनी सीमाएं है। 

बिहार में COVID19 टेस्टिंग किट खरीदी घोटाले का आरोप

बिहार में कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया है कि सरकार ने साढ़े 12 करोड़ की टेस्टिंग किट 30 करोड़ में खरीदी और 145% पैसा दलाली में लगाया है। RJD नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आधारहीन बात कर ही नहीं सकती। ऐसे में सरकार का दायित्व बनता है कि विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए स्पष्टीकरण दे। 

भारत में 1396 नए पॉजिटिव, कुल संख्या 27892

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि कल से देशभर में 1396 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिससे देश में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 27892 हो गई है। पिछले एक दिन में 381 लोग ठीक हुए हैं, जिससे ठीक होने वाले लोगों की कुल संख्या 6184 हो गई है, हमारा रिकवरी रेट 22.17% हो गया है, हमारा रिकवरी रेट बढ़ रहा है। 

भारत के 85 जिले कोरोनावायरस के इंफेक्शन से मुक्त

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश के 16 जिले ऐसे हैं जहां पिछले 28 दिनों में कोई मामला सामने नहीं आया है, कुल 85 ऐसे जिले हैं जहां पिछले 14 दिनों में कोई पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया। 

झांसी में मिला कोरोनावायरस का पहला मामला, उत्तर प्रदेश का टोटल 1955

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि उत्तर प्रदेश राज्य के 59 जिलों से अब तक कुल 1955 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, आज एक नया जिला झांसी इन संक्रमित जिलों में शामिल हुआ है। प्रदेश में अभी 1589 सक्रिय मामले हैं, 335 लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं, 31 लोगों की अब तक मौत हुई है। 

कोरोनामरीज ने अस्पताल की 5वी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली

डॉ. रोहिणी कटोच सेपट, पुलिस कमिश्नर, दक्षिण प्रभाग बेंगलुरु शहर ने बताया कि कर्नाटक, बेंगलुरु के विक्टोरिया अस्पताल में आज सुबह 8:30 बजे चौथी या पाँचवीं मंजिल से एक #COVID19 मरीज ने कूदकर आत्महत्या कर ली। हम इस मामले की जांच कर रहे हैं। 

मौलाना साद फरार नहीं है, दिल्ली पुलिस ने कभी बुलाया ही नहीं: एडवोकेट फ़ुजैल अय्यूबी

फ़ुजैल अय्यूबी, मौलाना साद के वकील ने ANI से कहा कि मौलाना साद (तबलीगी जमात प्रमुख) का COVID-19 के लिए नेगेटिव टेस्ट आया है। वह फरार नहीं हैं न ही उन्हें दिल्ली पुलिस ने पेश होने के लिए कहा है। हमें कोई समन कॉपी भी नहीं मिली है। हमने अब तक 3 नोटिस प्राप्त किए हैं और सभी का जवाब दिया है। मरकज़ और तबलीगी जमात के लोग दिल्ली पुलिस का पूरी तरह से सहयोग कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने हाल ही में मरकज़ स्थित मौलाना साद के कार्यालय और अन्य आरोपियों के कार्यालयों और आवासों की छानबीन की है। 

27 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़ी जा रहीं खबरें

इंदौर: 31 नए पॉजिटिव, टोटल 1207, हाई कोर्ट जज सहित 40 क्वॉरेंटाइन 
बस एक महीना और, सब सामान्य हो जाएगा: इंदौर कलेक्टर 
बहन की मदद के लिए आई युवती का देवर ने दुष्कर्म कर गर्भपात कराया 
मध्यप्रदेश में घरेलू महिलाओं के लिए रोजगार, 1100 रुपए प्रतिदिन तक कमाइए
मध्यप्रदेश में कोरोना के मरीजों को आनंद आएगा: सीएम शिवराज सिंह


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here