Loading...    
   


प्रधानमंत्री ने लॉक डाउन की चाबी मुख्यमंत्रियों को सौंपी / NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बीच हुई बातचीत के बाद एक बात तो स्पष्ट हो गई कि भारत सरकार की तरफ से 3 मई के बाद लॉक डाउन नहीं बढ़ाया जाएगा लेकिन बाजार को कैसे ओपन करना है इसका फैसला करने की स्वतंत्रता प्रधानमंत्री ने सभी मुख्यमंत्रियों को दे दी है। 

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने 3 मई के बाद लॉक डाउन ओपन करने के लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को स्वतंत्र कर दिया है। वह अपने-अपने राज्यों परिस्थितियों के अनुसार लॉक डाउन खत्म कर सकते हैं। जिन क्षेत्रों में कोरोनावायरस का संक्रमण सर्वाधिक है वहां इसे 2 सप्ताह के लिए बढ़ाया जा सकता है। जहां परिस्थितियां नियंत्रण में आ गई हैं वहां ढील दी जा सकती है। 

माना जा रहा है कि सभी राज्यों के मुख्यमंत्री क्षेत्र के विधायकों एवं कलेक्टर/ जिलाधिकारियों से चर्चा करने के बाद हर शहर के लिए अलग अलग फैसला लेंगे। कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉक डाउन लास्ट डेट 3 मई के बजाय 7 मई करने का फैसला लिया है। जबकि महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश में कंटेनमेंट एरिया के अनुसार फैसले किए जाने की संभावना है।

27 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़ी जा रहीं खबरें

इंदौर: 31 नए पॉजिटिव, टोटल 1207, हाई कोर्ट जज सहित 40 क्वॉरेंटाइन 
बस एक महीना और, सब सामान्य हो जाएगा: इंदौर कलेक्टर 
बहन की मदद के लिए आई युवती का देवर ने दुष्कर्म कर गर्भपात कराया 
मध्यप्रदेश में घरेलू महिलाओं के लिए रोजगार, 1100 रुपए प्रतिदिन तक कमाइए
मध्यप्रदेश में कोरोना के मरीजों को आनंद आएगा: सीएम शिवराज सिंह


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here