Loading...    
   


खबर का असर: सहरिया आदिवासियों को राशन के अलावा ₹2000 ट्रांसफर / MP NEWS

भोपाल। भोपाल समाचार की खबर का एक बार फिर असर हुआ है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया है कि सहरिया आदिवासी महिलाओं के बैंक खातों में प्रत्येक व्यक्ति ₹2000 ट्रांसफर कर दिया गया है। जिक्र जरूरी है कि भोपाल समाचार ने शासन का ध्यान आकृष्ट कराया था कि लॉक डाउन के समय सहरिया आदिवासियों के पास खाने के लिए अन्न तक नहीं बचा है। (लॉकडाउन में सरकारी मदद नहीं आई), सीएम शिवराज सिंह ने बताया कि इसके अलावा 3 महीने का राशन और 5 किलो गेहूं-चावल के साथ 1 किलो दाल भी दी जाएगी

 8 लाख 85 हजार श्रमिकों के बैंक खातों में 1-1 हजार रुपए

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि 8 लाख 85 हजार श्रमिकों के बैंक खातों में क्रमश: एक-एक हजार रूपए की राशि जमा कराने का निर्णय लिया गया और राशि जमा करवा दी गई है। मध्यप्रदेश में लॉकडाउन की वजह से फंसे अन्य राज्यों के करीब 7 हजार श्रमिकों की भी तत्कालिक जरूरतों को पूरा करने के लिए एक-एक हजार रूपए की राशि दी जा रही है। श्री चौहान ने बतायाकि मकान मालिकों से अनुरोध किया गया है कि वे अभी किराएदारों से किराया न लें, न ही मकान खाली कराने की कार्रवाई करें। उन्होंने जानकारी दी कि राज्य में संबल योजना को नए सिरे से प्रारंभ किया गया है।

25 हजार विद्यार्थी वापस अपने घर लौट आए

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जो जिले कोरोना संक्रमण से प्रभावित नहीं है, वहाँ भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार जरूरतमंदों को रोजगार देने के लिये मनरेगा के अंतर्गत कार्य प्रारंभ किए गए हैं। विभिन्न राज्यों से करीब 25 हजार विद्यार्थी वापस अपने घर लौट आए हैं। प्रदेश में पूरी सजगता और सतर्कता से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए गेहूँ खरीदी का कार्य भी सुचारू रूप से चलाया जा रहा है। निर्धारित गाइडलाइन का पालन करते हुए आवश्यक आर्थिक गतिविधियाँ भी संचालित हो रही हैं। मुख्यमंत्री को मंत्री-मंडल के सदस्यों ने विभिन्न जिलों से प्राप्त रोग नियंत्रण प्रयासों और सामाजिक संगठनों द्वारा की जा रही जनसेवाओं की जानकारी दी । मुख्य सचिव श्री इकबालसिंह बैंस ने इस दौरान कोरोना नियंत्रण के लिए राज्य में अब तक संपन्न कार्यों की जानकारी दी।

23 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़ी जा रही खबरें

कोरोनावायरस के कारण कर्मचारियों व पेंशनर्स के महंगाई भत्ता पर रोक
मध्य प्रदेश: स्कूलों में छुट्टी एवं online class के नए आदेश
कोरोना पॉजिटिव के शव को कब्रिस्तान की जगह सीधे घर ले गए परिजन
DAMOH: 6 साल की मासूम का रेप, आंख फोड़ी, बोरे में बंद कर जंगल में फेंका
मंत्रिमंडल : जब कुछ न बन सका तो तमाशा बना लिया
जानवर जुगाली क्यों करते हैं, क्या उन्हें भी चुइंगम या गुटखा जैसी लत होती है या फिर कोई साइंस है
लॉक डाउन में अमूल ने दाम घटाए, बिक्री बढ़ी, आइसक्रीम नहीं पनीर खा रहे हैं लोग
अति शुभ फलदाई बुधादित्य योग 25 अप्रैल से, पढ़िए आपकी राशि को कितना प्रभावित करेगा
मध्यप्रदेश में उद्योगों के संचालन हेतु गाइडलाइन जारी
तकिए के पीछे न्यूड नेहा कक्कड़, फैंस ने जमकर ट्रोल किया


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here