SHAHDOL NEWS- 2 ग्राम पंचायत सचिव सस्पेंड

शहडोल
। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने 2 ग्राम पंचायतों के सचिवों को सस्पेंड कर दिया है। इनमें से एक पंचायत सचिव ने अतिरिक्त ग्राम पंचायत का प्रभार लेने से मना कर दिया था और दूसरे पंचायत सचिव पर आरोप है कि पूर्व से सूचना होने के बावजूद सीईओ जिला पंचायत के दौरे के समय वह ग्राम पंचायत के मुख्यालय पर उपस्थित नहीं थे।

सचिव ग्राम पंचायत सरना शिव बिहारी सिंह निलंबित

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत शहडोल ने सचिव श्री शिव बिहारी सिंह ग्राम पंचायत सरना जनपद पंचायत गोहपारू को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। जारी आदेश में उल्लेखित किया गया है कि मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत शहडोल ने जनपद पंचायत सोहागपुर के ग्राम सरना के सचिव श्री शिव बिहारी सिंह को ग्राम पंचायत खन्नौधी का प्रभार सौंपा गया था। श्री शिव बिहारी सिंह द्वारा ग्राम पंचायत खन्नौधी के सचिव का अतिरिक्त प्रभार लेने से असमर्थता जताई गई। इस प्रकार स्वयं को शासकीय कार्य के आयोग्य बनाया है। शिव बिहारी सिंह को मध्यप्रदेश पंचायत सेवा (आचरण) 1998 का उल्लंघन होकर मध्यप्रदेश पंचायत सेवा (अनुशासन एवं अपील) नियम 1999 के तहत आरोपी मानते हुए सस्पेंड किया गया है। 

ग्राम पंचायत खैरा के सचिव राजेश सिंह निलंबित

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत शहडोल ने सचिव श्री राजेश सिंह ग्राम पंचायत खैरा जनपद पंचायत ब्योहारी को निलंबित कर दिया है। जारी आदेश में उल्लेखित किया गया है कि  मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत शहडोल के जनपद पंचायत ब्योहारी के भ्रमण के दौरान ग्राम पंचायत खैरा का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ने पाया कि खैरा ग्राम के सचिव श्री राजेश सिंह ग्राम पंचायत मुख्यालय में सूचना के बावजूद भी अनुपस्थित पाए गए। सचिव खैरा श्री राजेश सिंह सचिव ग्राम पंचायत खैरा का उक्त कृत्य मध्यप्रदेश पंचायत सेवा आचरण 1998 का उल्लंघन करते हुए पंचायत सेवा अनुशासन तथा अपील नियम 1999 के तहत दंडनीय अवचार की श्रेणी में पाया गया है।

19 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here