Loading...    
   


RGPV NEWS- एससी एसटी और ओबीसी के छात्र परीक्षा फॉर्म नहीं भर पा रहे

भोपाल
। Rajiv Gandhi Proudyogiki Vishwavidyalaya, Bhopal से एफिलेटेड सभी कॉलेजों में पढ़ने वाले अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग के छात्र परीक्षा फॉर्म नहीं भर पा रहे हैं क्योंकि सरकार ने अब तक उन्हें स्कॉलरशिप नहीं दी है। फीस जमा न करने पर उन्हें किसी भी शर्त पर परीक्षा फॉर्म भरने की छूट नहीं दी जा रही है। 

मंगलवार दिनांक 15 जून 2021 परीक्षा फॉर्म जमा करने की लास्ट डेट है। समाचार लिखे जाने तक विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप नहीं मिली है। मध्यप्रदेश में एससी-एसटी और ओबीसी के छात्रों को हर वर्ष पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप प्रदेश सरकार देती है। उम्मीद थी कि सोमवार को सरकार की तरफ से इस मामले में कोई फैसला हो जाएगा परंतु ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। कॉलेज संचालक विद्यार्थियों पर पूरी फीस जमा करने का दबाव बना रहे हैं। कॉलेज संचालकों का स्पष्ट कहना है कि पीस नहीं मिली तो परीक्षा फॉर्म फॉरवर्ड नहीं करेंगे।

किसी भी स्टूडेंट को परीक्षा से वंचित नहीं किया जाएगा: कुलपति आरजीपीवी

प्रो. सुनील कुमार, कुलपति, आरजीपीवी का कहना है कि हमने राज्य शासन को पत्र लिखकर स्कॉलरशिप की राशि संस्थाओं के खाते में डालने का आदेश जारी करने का आग्रह किया है। बावजूद यदि फीस का कोई निदान नहीं होता है, तो भी किसी स्टूडेंट्स को परीक्षा से वंचित नहीं होने दिया जाएगा। 

15 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here