Loading...    
   


MP NEWS- रेलवे इंजीनियर गिरफ्तार, करोड़ों की ऑनलाइन ठगी का आरोप

भोपाल
। मध्य प्रदेश की बालाघाट पुलिस ने नागपुर रेलवे में इंजीनियर के पद पर पदस्थ हुकुम सिंह बिसेन को गिरफ्तार कर लिया है। हुकुम सिंह बिसेन बालाघाट का रहने वाला है। पुलिस ने उसे करोड़ों रुपए की ऑनलाइन ठगी के मामले में गिरफ्तार किया है। उसके साथ उसके पार्टनर एवं जीजा मनोज राणा उम्र 35 साल को भी गिरफ्तार किया गया है।

रेलवे में नौकरी से पहले ही कारोबार से जुड़ गया था

एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया, इंजीनियरिंग के दौरान हुकुम बिसेन (28 वर्ष) फेसबुक समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए इस नेटवर्क से जुड़ा था। इंजीनियरिंग के बाद हुकुम की नागपुर रेलवे में नौकरी लग गई। हुकुम बिसेन रेलवे इंजीनियर के प्रतिष्ठित पद पर था लेकिन इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान जो करोड़पति बनने का चस्का लग गया था, उसके कारण हुकुम बिसेन ने कारोबार करना नहीं छोड़ा। डिपार्टमेंटल इंक्वायरी से बचने के लिए उसने इस धंधे में अपने जीजा मनोज राणा को भी शामिल कर लिया।

भारत के 18 राज्यों में ठगी का नेटवर्क

बालाघाट पुलिस ने सेंट्रल और विभिन्न जांच एजेंसियों की मदद से मंगलवार को 20 करोड़ का अंतरराज्यीय साइबर फ्रॉड का पर्दाफाश किया है। मामले में मप्र, झारखंड और आंध्रप्रदेश से 8 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। इनमें दो आरोपी बालाघाट के हैं। इस नेटवर्क के तार 18 राज्यों में फैले हैं। अब तक पुलिस ने 300 से ज्यादा मोबाइल हैंडसेट और 10 लाख रुपए जब्त किए हैं। एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि ठगी का यह गिरोह व्यवस्थित ढंग से फर्जीवाड़े को अंजाम दे रहा था। आरोपियों से पूछताछ जारी है। पुलिस समेत सभी जांच एजेंसियां जांच में जुटी हैं।

17 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here