BHOPAL NEWS- आंधी में डेढ़ सौ से ज्यादा पेड़ गिरे, कई जगह चक्काजाम

भोपाल
। बुधवार की शाम सब को चकमा देकर अचानक तेज आंधी और बारिश भोपाल में आ गए। करीब 1 घंटे तक ना केवल बारिश हुई बल्कि बवंडर वाली हवा के साथ आंधी चली। बारिश के साथ हवा के बवंडर में भोपाल शहर में 150 से ज्यादा पेड़ गिरा दिए। कई कच्चे मकानों की छतें उड़ गई। बवंडर में फंसे वाहन खड़े-खड़े गिर गए। कई जगह पेड़ गिर जाने के कारण चक्काजाम लग गया।

अचानक राजधानी में इतनी अधिक संख्या में पेड़ गिरने की शिकायतों के चलते नगर निगम अधिकारियों में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है। आलम यह है कि सीएम हेल्पलाइन में 55, नगर निगम के काल सेंटर में 63 व 40 शिकायतें अधिकारियों के मोबाइल पर प्राप्त हुई है। इस तरह 158 शिकायतें पेड़ गिरने की राजधानी में सामने आई है। नगर निगम ने पेड़ों को हटाने और इलाकों में भरे हुए पानी की निकासी का प्रबंध करने के बजाए आंधी बारिश के नाम पर अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया। नगर निगम ने पूरे शहर में 300 से ज्यादा कच्चे अतिक्रमण हटाए। लोग अभी भी परेशान हैं कि यदि शहर में बारिश के पानी की निकासी के प्रबंध नहीं किए गए दो जलभराव की स्थिति बन जाएगी।

नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी अमले ने सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए बावड़ियां कलां में अवैध रूप से लगाई गई एक फेसिंग हटाई गई। वहीं सुभाष नगर क्षेत्र से दुकान का एक बोर्ड, नवबहार सब्जी मंडी से 25 ठेले तथा कोलार रोड स्थित होंडा शोरूम के सामने से 14 सब्जी विक्रेताओं द्वारा अतिक्रमण कर लगाए गए ठेलों को हटाने की कार्रवाई की गई। 

निगम अमले ने न्यू मार्केट नो-वहीकल जोन में लगभग 100 दुकानों के सामने फुटपाथ एवं कॉरीडोर में किए गए अतिक्रमणों को हटाया और चार टेबिल, दो कैरेड, दो नेट, एक चादर जब्त की गई। इधर, निगम ने कार्रवाई निगम अमले ने कमला पार्क, पॉलीटेक्निक चौराहा, राजभवन, लिली टॉकीज, बैंक चौराहा, कलेक्ट्रेट, गांधी नगर, पुतलीघर, गोलघर, लिंक रोड नंबर एक, दो व तीन, वल्लभ भवन, सतपुड़ा भवन गिन्‍नौरी आदि क्षेत्रों में आवागमन को बाधित करने वाले 156 हाथ ठेले हटवाए गए।

17 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here