Loading...    
   


मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित की तलाशी के लिए अभियान चलाएं: मुख्यमंत्री - MP NEWS

भोपाल।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस नियंत्रण में आ गया है लेकिन तीसरी लहर से बचने के लिए जरूरी है कि 1-1 संक्रमित व्यक्ति को तलाश कर उसे आइसोलेशन में भेजा जाए और उसका इलाज किया जाए। इसके लिए निरंतर अभियान चलाने की जरूरत है।

सीएम श्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में कोरोना की‍ स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा के दौरान कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण अब पूर्णत: समाप्ति की ओर है। प्रदेश में कोरोना के नए प्रकरण 500 से नीचे आए हैं तथा प्रदेश के 50 जिलों में साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 2% से नीचे आ गई है।

संक्रमण की दृष्टि से देश में प्रदेश का 23वां स्थान है। प्रदेश की रिकवरी रेट 98% हो गई है। श्री चौहान ने कहा कि अब ऐसे प्रयास किए जाएं, जिससे प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर, यदि आती भी है, तो उसका असर हो ही नहीं, अथवा नगण्य हो।

कोरोना संक्रमण रोकने का मूल मंत्र है अधिक से अधिक टेस्टिंग। लोगों के पास जा-जाकर टेस्टिंग की जाए एवं ढूंढ़-ढूंढ़कर कोरोना मरीजों को आइसोलेट कर उनका उपचार किया जाए। श्री चौहान ने कहा कि वैक्सीन कोरोना का सुरक्षा कवच है। प्रदेश में कोरोना टीकाकरण का सघन अभियान चलाया जाए।

09 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here