Loading...    
   


मुंबई जाने वाले यात्री कृपया रुक जाएं, नहीं तो फंस जाएंगे - MUMBAI WEATHER FORECAST

भोपाल
। मुंबई की तरफ जाने वाले यात्रियों को परामर्श है कि यदि अति आवश्यक नहीं है तो वह अपनी यात्रा स्थगित कर दें। मुंबई में न केवल भारी बारिश हो रही है बल्कि अगले 5 दिनों तक इसी तरह की मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट मौसम विभाग द्वारा जारी किया गया है। 

मुंबई में समय से पहले पहुंच गया मानसून

IMD मुंबई ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि उपग्रह से मिले ताजा आंकड़ों के अनुसार मुंबई शहर और उपनगरों में अगले तीन-चार दिनों में मध्यम से भारी बारिश (दो-तीन सेंटीमीटर प्रति घंटे) हो सकती है। भारी बारिश की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने मुंबई, पालघर और ठाणे में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। आपको बता दें कि इस बार मॉनसून ने मुम्‍बई में सामान्‍य समय यानी 10 जून से पहले ही दस्तक दे दी है।

मुंबई में सड़क के पानी में डूबी, ट्रैफिक जाम, रोड ब्लॉक, लोकल ट्रेन डिस्टर्ब

उधर बुधवार को दक्षिण-पश्चिम मानसून के दस्तक देते ही मुंबई के कई इलाकों में पानी भर गया और यातायात पुलिस को चार सबवे को बंद करना पड़ा। कुछ निचले इलाकों में जल भराव की वजह से ट्रेन सेवाएं भी बाधित हो गईं। मध्य रेलवे के सायन और चूनाभट्टी स्टेशनों के बीच जल भराव हो गया है। 

सीएसएमटी और कुर्ला के बीच सुबह नौ बजकर 50 मिनट पर लोकल ट्रेन सेवाएं निलंबित कर दी गईं। मुंबई में भारी बारिश से कई स्थानों पर जलभराव के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रशासन को जल्द से जल्द इन इलाकों से पानी निकालने की व्यवस्था करने और यातायात फिर से बहाल करने का निर्देश दिया।

दक्षिणी मुम्‍बई में देर रात से भारी बारिश हो रही है। साइन, हिन्‍दमाता, सांताक्रूज और अंधेरी के निचले इलाकों में पानी भर गया है। ठाणे, पालघर और रायगढ़ जिलों में भी भारी बारिश जारी है। तेज वर्षा के चलते ईस्‍टर्न फ्री वे पर दृश्‍यता काफी कम हो गई है। मुम्‍बई पुलिस ने जलभराव वाले क्षेत्रों से होकर आवागमन न करने का परामर्श जारी किया है।

09 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here