MP CORONA- 8 जिलों में खतरा बरकरार, शेष में संक्रमण कम लेकिन वायरस मौजूद

भोपाल
। मध्य प्रदेश के नागरिकों के लिए गुड न्यूज़ है कि 47 जिलों में कोरोनावायरस का संक्रमण 1% से भी कम हो गया है लेकिन सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि अलीराजपुर को छोड़कर शेष सभी जिलों में कोरोनावायरस मौजूद है। यह कभी भी शक्तिशाली हो सकता है। 

मध्य प्रदेश के इन 8 जिलों में संक्रमण बढ़ने का खतरा 

मध्य प्रदेश के पाँच जिलों इंदौर, भोपाल, जबलपुर, रतलाम और बैतूल जिलों में एक प्रतिशत से अधिक साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर है। इसके अलावा प्रदेश में 7 जिलों में कोरोना के 10 से अधिक प्रकरण आए हैं। इंदौर में 179, भोपाल में 124, जबलपुर में 46, रतलाम में 13, ग्वालियर में 12, खरगोन में 11 और अनूपपुर में 11 नए प्रकरण आए हैं। निश्चित रूप से यह पिछले महीने की तुलना में काफी कम है और WHO की गाइड लाइन के हिसाब से कोरोनावायरस नियंत्रण में है लेकिन पिछला अनुभव बताता है कि इस तरह का संक्रमण भीड़ भरे माहौल में तेजी से बढ़ जाता है। 

अलीराजपुर को सीमाओं पर चौकसी बढ़ानी होगी 

यह अपने आप पर बहुत अच्छी बात है कि अलीराजपुर 100% कोरोनावायरस से मुक्त हो गया है लेकिन उसे अपनी सीमाओं पर चौकसी बढ़ानी होगी, क्योंकि वायरस हमेशा किसी दूसरे शहर से प्रवेश करता है। यदि अलीराजपुर में 100% वैक्सीनेशन हो जाता है तो यह अपने आप में एक बड़ा रिकॉर्ड होगा। 

08 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here