Loading...    
   


MP BOARD 12th EXAM CANCELLED- कक्षा 12 की परीक्षा रद्द, मुख्यमंत्री का फैसला

भोपाल
। Madhya Pradesh Board of Secondary Education द्वारा आयोजित कक्षा 12 हायर सेकेंडरी स्कूल वार्षिक परीक्षा रद्द कर दी गई है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा केंद्रीय शिक्षा बोर्ड की परीक्षा रद्द कर देने के बाद सुनिश्चित हो गया था कि मध्यप्रदेश में एमपी बोर्ड द्वारा आयोजित परीक्षा भी रद्द कर दी जाएगी। 

करियर की चिंता हम बाद में कर लेंगे

भोपाल। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया है कि मध्यप्रदेश में 12वीं बोर्ड की परीक्षा इस वर्ष आयोजित नहीं की जाएगी। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बच्चों की जिंदगी हमारे लिये अनमोल है, करियर की चिंता हम बाद में कर लेंगे। ऐसे समय जब पूरा देश और प्रदेश कोरोना का संकट झेल रहा है तब बच्चों पर परीक्षाओं का मानसिक बोझ डालना उचित नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 12 वीं बोर्ड के रिजल्ट किस प्रकार आएंगे इसके लिये मंत्रियों का एक समूह बना दिया गया है जो विशेषज्ञों से बात कर रिजल्ट का तरीका तय करेगा। अगर 12 वीं का कोई बच्चा बेहतर परिणाम या सुधार के लिये परीक्षा देना चाहेगा तो उसके लिये विकल्प खुला रहेगा। 

स्टूडेंट्स के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा पर कोई समझौता नहीं: प्रधानमंत्री

केंद्रीय शिक्षा बोर्ड की कक्षा 12 की परीक्षाओं को रद्द करते समय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने विशेष जोर देते हुए कहा कि हमारे विद्यार्थियों के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा का अत्यधिक महत्व है और इस पहलू पर कोई भी समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज के समय में इस तरह की परीक्षाएं हमारे युवाओं को जोखिम में डालने का कारण नहीं बन सकती हैं। 

02 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here