Loading...    
   


MLA आकाश विजयवर्गीय ने बताया: इंदौर में मंदिर बंद लेकिन मदिरा को विशेष छूट क्यों दी - INDORE NEWS

इंदौर।
 मध्य प्रदेश के इंदौर में मंदिर-मस्जिद बंद रखकर शराब दुकानें खोलने के मुद्दे पर अब विधायक आकाश विजयवर्गीय सामने आए। उन्होंने सरकार के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि सबकी इच्छा है कि शराब को बंद किया जाए। 

मुख्यमंत्री उस दिशा में काम भी कर रहे हैं। लेकिन अभी सरकार को लोगों का ध्यान रखने के लिए आर्थिक जरूरत है। काम धंधे कम चल रहे हैंं टैक्स कम आ रहा है। कोविड इलाज में खर्च बहुत ज्यादा हो रहा है। ऐसे में सरकार कहीं ना कहीं से तत्काल में पैसों की व्यवस्था जो जाए, इसका प्रयास कर रही है। इसी कारण यह छूट दे रखी है। हालांकि सीएम प्रदेश में शराबबंदी हो इसके लिए प्रतिबद्ध हैं।

चिमनबाग में ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर का शुभारंभ करने पहुंचे विजयवर्गीय ने शहर को पूरी तरह से खोलने को लेकर कहा कि मैंने क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में सुझाव रखा था कि शहर को चार भागों में बांट दिया जाए। एक दिन एक हिस्सा पूरा खुले, दूसरे दिन दूसरा, इस प्रकार से चार दिन अलग-अलग चारों हिस्से खुलें। मेरी ऐसी सोच है कि सभी को व्यापार व्यवसाय का समान अवसर मिले। हालांकि पिछले दिनों कोराेना के कारण हालात बहुत खतरनाक हो गए थे। धीरे-धीरे जल्द ही पूरा शहर खुलेगा।

उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन ही कोराेना से लड़ाई में सबसे बड़ा हथियार है। ऐसे में जल्द से जल्द ज्यादा से ज्यादा लोगों तक वैक्सीन पहुंचे यही हम सबकी कोशिश है। इसे ध्यान में रखते हुए मैंने अपने विधानसभा इंदौर क्रमांक-3 में हर वार्ड में तीन-तीन वैक्सीनेशन सेंटर बनाए हैं। हम इसे लेकर जागरुकता अभियान भी चला रहे हैं। अभी बारिश का सीजन शुरू होने वाला है। इसलिए सभी के पास समय की थोड़ी कमी रहेगी। शहर के धीरे-धीरे खुलने की कड़ी में अब हमने ड्राइव इन वैक्सीनेशन की शुरूआत की है। लोग यहां गाड़ी में बैठे - बैठे ही वैक्सीन लगवा सकते हैं। इससे समय के साथ संक्रमण का खतरा भी कम होगा।

45 प्लस के कई लोग अभी भी वैक्सीन लगवाने में संकोच कर रहे हैं। यह मैंने अपने विधानसभा में भी देखा है। उन्हें भ्रम है कि किसी प्रकार का इससे साइड इफेक्ट ना हो। मैं यही कहना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री ने भी वैक्सीन लगवाई है। बिना भ्रम में पड़े वैक्सीन लगवाए। वैक्सीन लगवाने के बाद यदि कोरोना हुआ भी तो अाप सुरक्षित रहेंगे। वैक्सीन नहीं लगवाया तो इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। अभी यह सिर्फ 45 साल वालों के लिए है। जल्द ही यहां पर 18 प्लस वालों को भी वैक्सीन लगेगी।

03 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here