JU GWALIOR सेंट्रल यूनिवर्सिटी बनेगी, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पत्र लिखा

ग्वालियर
। मध्य प्रदेश की सबसे पुरानी और प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में से एक जीवाजी यूनिवर्सिटी जल्द ही सेंट्रल यूनिवर्सिटी बनेगी। राज्यसभा सदस्य श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसके लिए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखा है। 

अपने पत्र में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया है कि प्रोफेसर संगीता शुक्ला कुलपति जीवाजी विश्वविद्यालय ने यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा प्रदान करने हेतु आवेदन पत्र प्रस्तुत किया है। पत्र उन सभी बिंदुओं का उल्लेख किया गया है जिनके आधार पर जीवाजी विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा प्रदान किया जा सकता है। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री को बताया कि जीवाजी विश्वविद्यालय के पास वह सभी इंफ्रास्ट्रक्चर मौजूद है जो केंद्रीय विश्वविद्यालय के लिए अनिवार्य होते हैं। उन्होंने बताया कि जीवाजी विश्वविद्यालय के अंतर्गत 8 जिले आते हैं। जीवाजी यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा मिल जाने के बाद पूरे प्रदेश के विद्यार्थियों को क्वालिटी एजुकेशन का फायदा मिलेगा।

24 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here