BREAKING NEWS- मध्यप्रदेश में डेल्टा प्लस से पहली मौत

भोपाल
। चिंता बढ़ाने वाली खबर है। मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस की डेल्टा प्लस वेरिएंट्स पहली मौत हो गई है। इसकी आधिकारिक रूप से पुष्टि कर दी गई है। उज्जैन में एक महिला की मृत्यु हो जाने की खबर है। फिलहाल पूरे मध्यप्रदेश में डेल्टा प्लस से संक्रमित नागरिकों की संख्या 5 है। इनमें से तीन भोपाल में है। 

CORONA डेल्टा प्लस- केंद्र सरकार ने मध्य प्रदेश के लिए अलर्ट जारी किया

कलेक्टर उज्जैन आशीष सिंह ने डेल्टा प्लस से महिला की मृत्यु की पुष्टि कर दी है। शिवराज सिंह चौहान सरकार की ओर से जानकारी दी गई कि मप्र में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट के 5 में से 4 मरीज कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं और घर पर हैं।डेल्टा प्लस के मामले सामने आने के बाद मंगलवार को केन्द्र सरकार ने राज्य सरकार को संक्रमण रोकने के उपाय करने के लिए अलर्ट जारी किया है। केन्द्र की तरफ से राज्य सरकार को कोरोना संक्रमण को रोकने को लेकर ट्रेक, ट्रैस, टेस्ट और ट्रीट की रणनीति पर काम करने के लिए कहा गया है।

जिन्हें वैक्सीन लग गई वह डेल्टा प्लस से भी बच गए: चिकित्सा शिक्षा मंत्री

इस मामले में पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि डेल्टा प्लस वैरिएंट के पांच मामले सामने आए हैं। इसको लेकर राज्य स्तर पर समीक्षा की जाएगी। मध्य प्रदेश में डेल्टा प्लस से एक मौत हुई है। इसमें यह बात सामने आई है कि जिन्हें कोरोना वैक्सीन लग चुकी थी, वो डेल्टा प्लस को भी हराने में कामयाब हुए। सारंग ने कहा कि डेल्टा प्लस वैरिएंट से उज्जैन में एक मरीज की मौत हुई, उनको कोरोना की वैक्सीन नहीं लगी थी। बाकी चार मरीजों को पहले टीके लग चुके थे और अब वे स्वस्थ हैं।

23 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !