Loading...    
   


BHOPAL NEWS: व्यापारी ने खुद की सुपारी दी, 24.50 लाख की उधारी थी

भोपाल।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गोविंदपुरा इलाके में शनिवार रात व्यापारी प्रवेश जैन ने खुद ही अपने पर गोली चलवाई थी। इसके लिए उसने अपने पहचान के बदमाश मोहम्मद गुराज को साथ मिलाया था। व्यापारी अपने 24.50 लाख की उधारी से परेशान था। उसे यह रकम चुकानी नहीं पड़े, इसलिए ऐशबाग के नामी बदमाश के साथ मिलकर उसने यह पूरा षड़यंत्र रचा था। पुलिस ने इस पूरे मामले का पर्दाफाश करते हुए बदमाश को गिरफ्तार कर हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया और व्यापारी को सह-आरोपित बनाया है। 

जानकारी के मुताबिक अयोध्या बायपास निवासी 31 वर्षीय प्रवेश जैन की मेहता मार्केट में गाड़ियों को सुधारने की दुकान है। शनिवार रात करीब नौ बजे दुकान बंद कर घर जा रहे थे। इसी दौरान उन पर गोली चली जो उनके दाहिने हाथ में लगी थी। उनका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। प्रवेश ने अपने परिचित बसंत सिंह पर गोली चलाने का आरोप लगाया था, जिसके बाद पुलिस ने बसंत सिंह को हिरासत में लिया। उससे पूछताछ में सामने आया कि वह घटना के समय अपने घर पर था। उसने पुलिस को इस बात के प्रमाण भी दिए। 

इसके बाद पुलिस ने प्रवेश की मोबाइल डिटेल खंगाली। इसमें मोहम्मद गुराज का नंबर मिला, जो ऐशबाग इलाके का नामी बदमाश है। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने गोली व्यापारी के कहने पर मारने की बात कबूल की। उसका कहना था कि उसे वारदात करने के लिए दो दिनों तक रेकी की थी। गोली मारने के लिए ऐसा स्थान तय किया, जहां पर सीसीटीवी नहीं मिल पाए। उसे गोविंदपुरा इलाका सही लगा और वारदात की। 

वारदात की कहानी 24.50 लाख रुपये की रकम से जुड़ी है, जो व्यापारी को बसंत ने अपने अपने परिचित अमानत अली से दिलाई थी। प्रवेश यह रकम वापस नहीं करना चाहता था। इसलिए उसने खुद पर जानलेवा हमले का नाटक रचा। बसंत तीन माह से उससे रकम वापस मांग रहा था।

व्यापारी प्रवेश जैन ने अपने ऊपर गोली चलाने के लिए मोहम्मद गुराज को 30 हजार रुपये दिए थे। पांच हजार अलग से कारतूस लेने के लिए दिए थे। आरोपित द्वारा कट्टा और कारतूस खरीदने की बात सामने आई है। एएसपी राजेश भदौरिया का कहना है कि आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

22 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here